आप भी करते हैं Delhi Metro से सफर तो हो जाएं सावधान, 2 दिन बंद रहेंगे…

0
214

सुबह जब वक़्त कम हो और ऑफिस जल्दी पहुंचना हो तो Delhi Metro की याद आना लाज़मी है। कम वक़्त में Delhi Metro सभी को उनकी मंज़िल तक जो पहुंचा देती है। लेकिन अगर आप भी Delhi Metro से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए जानना बेहद ज़रूरी है। Delhi में 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से 26 जनवरी को दोपहर 2 बजे तक सभी Metro स्टेशनों के पार्किंग स्थल बंद रहेंगे और Metro ट्रेन सेवाओं में भी बदलाव देखने को मिलेगा।

Delhi Metro के इस बदलाव के चलते Metro से सफर करने वाले यात्रियों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक, गणतंत्र दिवस समारोह से जुड़े सुरक्षा उपायों के तहत 26 जनवरी को Delhi Metro की सेवाओं में आंशिक कटौती की जाएगी। राजपथ के आसपास के चार स्टेशन बुधवार सुबह बंद रहेंगे- जिनमें केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग स्टेशन शामिल हैं।

Delhi Metro Rail Corporation (DMRC) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि इसके अलावा 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से 26 जनवरी को दोपहर 2 बजे तक Metro के सभी पार्किंग स्थल बंद रहेंगे और लाइन-2 (हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बदली) पर बुधवार को Metro सेवा में आंशिक कटौती की जाएगी।

DMRC ने कहा कि ये सभी उपाय गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर Delhi पुलिस से मिले सुरक्षा निर्देशों के तहत किए गए हैं। बयान के मुताबिक, केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन पर प्रवेश-निकासी बुधवार दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी। इसमें कहा गया कि इस दिन पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग Metro station पर प्रवेश और निकास सुबह 8:45 से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा।

DMRC ने कहा कि वहीं 29 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट समारोह के मद्देनजर केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन पर दोपहर दो से शाम 6:30 बजे तक मेट्रो सेवा नहीं मिलेगी। हालांकि, बयान में कहा गया है कि इस अ‍वधि में केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर यात्रियों को लाइन-2 से लाइन-6 (कश्मीरी गेट-राजा नाहर सिंह) और लाइन-6 से लाइन-2 (राजा नाहर सिंह-कश्मीरी गेट) के लिए Metro बदलने की सुविधा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – Yogi सरकार पर बरसीं Mayawati, कहा- जान-माल के साथ मज़हब असुरक्षित

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है