देश दुनिया में Corona Vaccine लगवाई जा रही है। Corona virus को मात देना है तो Vaccine लगवाना बेहद ज़रूरी है लेकिन Corona Vaccine लगवाने के बाद आपको अगर गिफ्ट मिल जाए तो किसे ख़ुशी नहीं होगी।

देहरादून में Corona Vaccine लगवाने के लिए लोगों को जागरूक करने की एक अनोखी मुहिम चली है जिसमें जो लोग Corona Vaccine का दूसरा डोज लगवाएंगे उन्हें फ्रिज, टीवी और स्मार्ट फोन जैसे रोचक इनाम जीतने को मिल सकते हैं। इस योजना की जानकारी देहरादून के डीएम और स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ आर राजेश कुमार ने सोशल मीडिया पर दी है।

राजेश कुमार ने कहा कि देहरादून में Vaccine लगवाने के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पुरस्कार योजना भी शुरू की गई है ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग Corona Vaccine का दूसरा डोज़ लगवाने के लिए आगे आएं।

राजेश कुमार ने कहा कि हम स्मार्ट सिटी के साथ मिलकर Mega Vaccination Drive शुरू कर रहे हैं। ज़िले में तकरीबन 100% पात्र आबादी ने Vaccine का पहला डोज़ लगवा लिया है और करीब 50% पात्र लोग Vaccine का दूसरा डोज़ भी लगवा चुके हैं। बचे कुछ लोगों के लिए लक्की ड्रा की योजना बनाई गई है जिस जल्द से जल्द सभी लोग वैक्सिनेटेड हो जाएं। बता दें कि Corona की तीसरी लहर के खतरे से बचने के लिए इस तरह की मुहिम चलाई जा रही हैं।

राजेश कुमार ने ट्विटर पर इस स्कीम की जानकारी देते हुए लिखा की 18 अक्टूबर से 2 नवंबर के बीच जो लोग Vaccine का दूसरा डोज़ लगवाएंगे, उनके पास लकी ड्रॉ के ज़रिये कई तरह के इनाम जीतने का मौका होगा। इनामों में इलेक्ट्रिक स्कूटर, फ्रिज, टीवी और स्मार्ट फोन जैसे आइटम हैं। साथ ही, हमने पलटन बाज़ार और पैसिफिक मॉल में वॉक इन टीकाकरण केंद्र भी खोले हैं। मालूम हो कि जिन लोगों ने Corona Vaccine की दोनों डोज़ लगवा लिये हैं, उन्हें भी इन पुरस्कारों को जीतने का मौका दिया जाएगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है