किसी इंसान के Teeth से आप भी पहचान सकते हैं उसका स्वभाव व चरित्र

0
1341

सामुद्रिक शास्त्र एक ऐसी विधा है, जिसके माध्यम से किसी भी मनुष्य के शरीर के विभिन्न अंगों को देखकर उसके बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है। साथ ही उसके आने वाले संभावित भविष्य का अनुमान भी लगाया जा सकता है। इस शास्त्र के अनुसार Teeth देखकर किसी व्यक्ति के स्वभाव और चरित्र के बारे में भी आसानी से अनुमान लगाया जा सकता है। आपको जानकर अजीब लगेगा लेकिन ये एक सच है कि आपकी आंखें, नाक से लेकर आपके कान तक आपके व्यक्तित्व की परत बड़ी ही सहजता से खोलते हैं। जिसके आधार पर व्यक्ति के चरित्र और उसके स्वभाव को बड़ी आसानी से पढ़ा जा सकता है।

जानना चाहते हैं किसी इंसान का स्वभाव तो गौर से देखें उसके ‘Teeth’

समुद्रशास्त्र के अनुसार मनुष्य के चहरे ही नहीं उनके Teeth को देखकर भी कई राज जाने जा सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे पॉइंट्स जिनको समझकर आप भी जान सकेंगे किसी का स्वभाव –

  • सफेद व सुंदर Teeth वाले व्यक्ति किस्मत वाले होते हैं। ये सभी से जल्दी घुल-मिल जाते हैं। ये इमोशनल किस्म के लोग होते हैं, जो जल्द ही किसी पर भी भरोसा कर लेते हैं। इस कारण इन्हें कभी-कभी धोखा भी खाना पड़ता है।
  • जिन लोगों के Teeth पीले या हल्के लाल रंग के होते हैं, खुशमिजाज होते हैं। इन पर भरोसा किया जा सकता हैं। इन्हें लोगों से मिलना और हंसना-हंसाना अच्छा लगता है।
  • जिस व्यक्ति के Teeth के बीच थोड़ी दूरी होती है, वह दूसरों के पैसों पर ऐश करने वाले हो सकते हैं। ऐसे लोगों को पैतृक संपति भी मिल जाती है और ये जीवन भर उसी पर निर्भर रहते हैं। ये बहुत खर्चीले होते हैं।
  • काले व आड़े-टेढ़े दांत वाले व्यक्ति पहले अपने बारे में सोचते हैं। अपना हित साधने के लिए ये किसी से भी दोस्ती कर लेते हैं और मतलब निकलते ही उसे छोड़ देते हैं। ये लालची स्वभाव के भी होते हैं।
  • जिन महिलाओं के Teeth थोड़े बाहर की ओर निकले हुए होते हैं, वे बहुत बोलती हैं और अपनी बात मनवाने में माहिर होती हैं। इसी कारण परिवार वालों से इनकी कम बनती है। ये कभी हंसमुख, तो कभी गुस्सैल हो जाती है।
  • जिसके Teeth सीधे और सपाट रेखा में होते हैं, वह धनवान होता है। ऐसे लोग किसी की नौकरी नहीं करते। अपने परिचितों व रिश्तेदारों के प्रति इनका स्वभाव बहुत अच्छा होता है। इन्हें दिखावा करना पसंद होता है।
  • जिन लोगों के Teeth हल्के काले होते हैं, वे बहुत चतुराई से अपना काम निकालते हैं। ये झगड़ालू स्वभाव के भी होते हैं। ऊपर से दिखने में ये जेंटलमैन लगते हैं, लेकिन अंदर से बहुत ही स्वार्थी होते हैं।
  • अगर किसी के सामने में ऊपर वाले Teeth बीच खाली जगह है तो करियर के मामले में ऐसे लोग भाग्यशाली होते हैं। ऐसे व्यक्त‌ि अपने कैरियर में काफी सफल होते हैं। ऐसे लोग नौकरी व्यवसाय में धीरे-धीरे और न‌िरंतर सफलता की ओर बढ़ते रहते हैं।

यह भी पढ़ें – Hare Pyaz ki Sabzi को दें ट्विस्ट, पराठे या पूड़ी के साथ करें सर्व

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है