UP के छात्र-छात्राओं को जल्द ही Yogi सरकार तोहफा देने जा रही है इस बात का ऐलान मंत्री Jitin Prasada ने किया। ये बात उन्होंने 11 अक्टूबर को एचबीटीयू में आयोजित शैक्षणिक संवाद एवं पुरस्कार वितरण समारोह में कही।

प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा मंत्री Jitin Prasada ने कानपुर में कहा कि सभी छात्रों को सरकार Tablet देगी। तकनीकि संस्थानों में छात्र छात्राओं का अनुपात बराबर का होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश संस्थानों को World Class Technology देने की है। हमें सुविधाएं और अवसर प्रदान करना है। कुलपति प्रोफेसर शमशेर ने कहा कि विश्वविद्यालय इस वर्ष अपना शताब्दी समारोह मना रहा है। University ने ग़रीब बच्चों की इस बार कुछ फीस भी माफ की है।

Yogi कैबिनेट ने अभी हाल में ही राज्य के 60 लाख से लेकर एक करोड़ तक युवाओं को स्मार्ट फोन या Tablet देने का प्रस्ताव पास किया था। युवाओं के तकनीकी सशक्तीकरण के लिए यह स्मार्ट फोन या Tablet स्नातक/परास्नातक, बीटेक, पालीटेक्निक, चिकित्सा शिक्षा, पैरा मेडिकल और कौशल विकास मिशन के प्रशिक्षुओं को दिए जाएंगे। युवाओं को स्मार्ट फोन और Tablet उपलब्ध करवाने के लिए हर जिले में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में छह सदस्यों की एक कमेटी बनेगी जो चिन्हित शिक्षण संस्थानों की सूची तैयार करेगी। उन्होंने बताया कि यह स्मार्ट फोन या Tablet जेम पोर्टल के जरिये ही खरीदे जाएंगे। जेम पोर्टल ही नोडल एजेंसी होगी। यह Tablet या स्मार्ट फोन किन युवाओं को दिये जाएंगे, इसकी पात्रता भी तय की जाएगी।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है