UP Board परीक्षा में राज्य व जिलों के टॉप 10 छात्रों को इनाम देगी Yogi सरकार

0
218

परीक्षा का वक़्त गुज़र चुका है और अब वक़्त है परिणाम का। छात्रों की मेहनत को देखते हुए Yogi सरकार भी ख़ुश है। उत्तर प्रदेश के CM Yogi Adityanath ने माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) की हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट परीक्षाओं में सफल रहे सभी विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों तथा शिक्षकों को मंगलवार (25 अप्रैल) को बधाई दी और कहा कि राज्य तथा जिल स्तर पर शीर्ष 10 में जगह बनाने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा।

UP Board की हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा मंगलवार को की गई। CM Yogi ने एक बयान में सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देने के साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। CM Yogi ने कहा, ”हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में राज्य स्तर और जनपद स्तर पर शीर्ष 10 में जगह बनाने वाले विद्यार्थियों को प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा।”

UP Board के सभागार में वर्ष 2023 की हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा करते हुए शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) डॉ. महेंद्र देव ने बताया कि पिछले 100 वर्षों के इतिहास में सबसे पहले 25 अप्रैल 2023 को परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए गए। उन्होंने बताया कि हाईस्कूल की परीक्षा में कुल 28,63,621 परीक्षार्थी शामिल हुए जिनमें से 25,70,987 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। हाईस्कूल के परीक्षार्थियों का उत्तीर्ण प्रतिशत 89.78 रहा।

यह भी पढ़ें – ‘ना रंगदारी ना फिरौती, UP नहीं किसी की बपौती’ – CM Yogi का नया नारा

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है