Home HEADLINES WTC 2021-23 Point Table:  वेस्टइंडीज ने रोमांचक मुकाबले में PAK को 1...

WTC 2021-23 Point Table:  वेस्टइंडीज ने रोमांचक मुकाबले में PAK को 1 विकेट से हराया

0

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का आगाज हो चुका है और एक से एक रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं व चार टीमों ने इसके तहत एक-एक मैच खेल भी लिया है। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का आगाज हुआ और West Indies-Pakistan के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी इसका हिस्सा है।

West Indies ने रोमांचक मुकाबले में Pakistan को 1 विकेट से हरा दिया हैं। जिसमे West Indies ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2021-23 सीजन की पहली जीत दर्ज की। इस जीत के साथ West Indies वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गया है। West Indies को इस जीत के साथ 100 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स मिले हैं। रैंकिंग का आधार परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स ही होगा।

ICC ने प्वॉइंट्स सिस्टम में अबकी बार कुछ अहम बदलाव किए हैं, जैसे कि इस बार हर जीत के लिए एक जैसे प्वॉइंट्स होंगे। टीम की रैंकिंग परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स के हिसाब से होगी। जीत के लिए 12 प्वॉइंट्स, टाई मैच के लिए छह प्वॉइंट्स, ड्रॉ मैच के लिए चार प्वॉइंट्स और हार के लिए कोई प्वॉइंट नहीं होगा। जीतने पर 100 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स, टाई पर 50 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स, ड्रॉ पर 33.33 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स और हारने पर 0 परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स होगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है 

Exit mobile version