Petrol – Diesel की बढ़ती कीमतों ने लोगों का जीना मुश्किल किया हुआ है। ऐसे में लोग Electric Vehicle की तरफ जा रहे हैं। Electric Vehicles के लिए आमतौर पर लोगों के ज़हन में सबसे बड़ा सवाल उनकी चार्जिंग को लेकर रहता है। लेकिन अब Electric Vehicles को चार्ज करने में लगने वाला समय काफी हद तक घट गया है।

ABB ने अपने Charger के टेर्रा फैमिली में अपने एक और नए सदस्य को लॉन्च किया है, कंपनी का दावा है कि ये दुनिया की सबसे Fast Charging Unit है। नई Terra 360 एक Modular Charger है और एक ही समय में चार अलग-अलग वाहनों को चार्ज करने क्षमता रखता है। दरअसल, ABB ट्रकों, जहाजों और रेलवे जैसे कमर्शियल वाहनों के अलावा Electric Vehicles के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर, चार्जिंग और इलेक्ट्रिफिकेशन सॉल्यूशन प्रदान करता है। कंपनी का कहना है कि ये नया Charger 360 kW का मैक्सिमम आउटपुट देता है और इसकी मदद से कार को महज 15 या उससे भी कम समय में चार्ज किया जा सकता है।

ABB के ई-मोबिलिटी डिवीजन के अध्यक्ष फ्रैंक म्यूहलॉन ने कहा, “दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों और चार्जिंग नेटवर्क को बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। Electric Vehicle Charging Infrastructure का फास्ट और सुविधाजनक होना बेहद जरूरी है। टेरा 360 न केवल Fast Charging Option उपलब्ध कराता है बल्कि ये यूजर के अन्य जरूरतों का भी पूरा ख्याल रखता है।

ABB का कहना है कि नया टेरा 360 Charger का Innovative Lighting System Charging Process के माध्यम से यूजर को गाइड करता है और इलेक्ट्रिक वाहन के बैटरी के स्टेट ऑफ चार्ज (SOC) और ईवी को पूरी तरह चार्ज होने में लगने वाले समय को दर्शाता है। इसमें जरूरतमंद लोगों के लिए व्हीलचेयर की सुविधा भी है। इस Charger को ऑफिस कॉम्प्लेक्स या मॉल जैसे लगभग किसी भी व्यावसायिक परिसर में भी लगाया जा सकता है। टेरा 360 Charger कम जगह लेता है और इसे छोटे डिपो या पार्किंग में भी लगाए जा सकता है।

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले किस चीज़ से छुटकारा पाना चाहते हैं Akhilesh Yadav

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है