कोरोना की वजह से नहीं बल्कि इस वजह से World test championship की तारीख़ में किया गया बदलाव

किसी चीज़ के स्थगित होने की खबर सुनते ही ऐसा लगता है जैसे Corona का खतरा अभी भी बरक़रार है। ज़रूर कोई प्लेयर या टीम मेंबर Corona positive पाया गया होगा तभी किसी प्रोग्राम को स्थगित किया गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल स्थगित करके इसकी तारीख में बदलाव किया गया है। चैंपियनशिप का फाइनल Corona के खतरे को देखते हुए नहीं बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले आयोजन के मद्देनजर किया गया है।

…ऐसा नहीं कर पाए कोहली तो उन्हें छोड़ देनी चाहिए कप्तानी

World test championship के पहले Season के फाइनल को कुछ दिनों के लिए स्थगित करते हुए इसकी तारीख में बदलाव किया गया है। खबर के मुताबिक अब Test championship का फाइनल 18-22 जून तक खेला जाएगा, वहीं 23 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा जाएगा। वहीं इससे पहले फाइनल मुकाबला 10-14 जून तक ऐतिहासिक Lord’s Cricket Ground में खेला जाना था। बता दें कि Test championship के Final में बदलाव IPL 2021 के फाइनल की तारीखों से टकराव की स्थिति को देखते हुए किया गया है।

हालांकि IPL के 14वें Season का शेड्यूल अभी तय नहीं हुआ है। लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि Indian team Final खेल सकती है और IPL के बाद Quarantine के नियमों को देखते हुए ICC ने यह फैसला किया है। Test championship के मौजूदा अंक तालिका की तो Team India यहां पहले स्थान पर और न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर काबिज है। भारत को Test championship के तहत अब सिर्फ इंग्लैंड से ही एक घरेलू Test series खेलनी है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं