World Music Day 2022 : बिना इन लेजेंड्स के अधूरा है Music Day

0
130

Bollywood के गाने हों या Hollywood के अच्छा म्यूज़िक तो सभी को पसंद आता है। World Music Day पर जहां लोग दुनियाभर में संगीत और इससे जुड़े लोगों पर चर्चा कर रहे हैं। वहीं भारत में उन लेजेंड्स को याद किया जा रहा है, जिन्हें हमने बीते 3 सालों में खो दिया। साल 2020 में हमने कई सिलेब्स खोए। इनमें संगीत की दुनिया से जुड़े नाम भी थे। साल 2021 और 22 भी इस लिहाज़ से काफी बुरा रहा। हाल ही में Music केके और सिद्धू मूसेवाला नहीं रहे। इनके सदमे से फैन्स अभी तक नहीं उबर पाए हैं। आज के दिन श्रद्धांजलि के साथ सभी फैंस इन सितारों की कमी भी महसूस कर रहे हैं।

जानें, किन लेजेंड्स ने दुनिया को कहा अलविदा

साल 2020 की शुरुआत में साजिद-वाजिद की सुपरहिट जोड़ी टूट गई। 42 साल की उम्र में ही वाजिद दुनिया को अलविदा कह गए। वाजिद का इंतकाल 1 जून 2020 को हुआ था। वह काफी वक्त से बीमार थे और रिपोर्ट्स में मौत की वजह किडनी इन्फेक्शन और कार्डियक अरेस्ट बताई गई थी।

Corona ने हमसे एसपी बालासुब्रमण्यम को छीन लिया। Covid पॉजिटिव होने के बाद बाला सुब्रमण्यम फैन्स से वादा करके हॉस्पिटल गए थे कि वह जल्दी लौटेंगे। धीरे-धीरे उनकी हालत बिगड़ती गई और 25 सितंबर 2020 को उनका निधन हो गया। उनकी उम्र 74 साल थी।

इस साल फरवरी में देश ने बप्पी लहरी जैसा लेजंडरी सिंगर भी खो दिया। बप्पी दा के निधन की खबर 15 फरवरी 2022 को आई थी। वह कुछ वक्त से बीमार थे। बप्पी लहरी की डेथ हॉस्पिटल में हुई। वह 69 साल के थे। शुरुआती रिपोर्ट्स में बप्पी लहरी के निधन की वजह स्लीप एपनिया आई थी पर बप्पी दा के बेटे ने बताया था कि उनके दिल ने अचानक काम करना बंद कर दिया था।

बप्पी लहरी के निधन के करीब 6 दिन पहले देश ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को भी खो दिया था। लेजंडरी सिंगर लता मंगेशकर का निधन 6 फरवरी 2022 को हुआ था। उनक निधन 92 साल की उम्र में उम्र से जुड़ी बीमारियों की चलते हुआ था। रिपोर्ट्स में वजह मल्टी ऑर्गन फेल्योर बताई गई थी।

90 के दशक के पॉप सेंसेशन रह चुके तरसेम सिंह ताज के नाम से फेमस थे। उनके गाने ‘नचांगे सारी रात’ पर एक जनरेशन ने खूब डांस और पार्टियां की हैं। तरसेम स्टेरियो नेशन बैंड का हिस्सा थे। 29 अप्रैल 2022 को उनके निधन की खबर ने उनके फैन्स को काफी दुख पहुंचाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक तरसेम का निधन लिवर फेल होने की वजह से हुआ था। तरसेम 54 साल के थे।

शुभदीप सिंह सिद्धू जिनका स्टेज नेम सिद्धू मूसेवाला है, उनकी हत्या केके के निधन के 2 दिन पहले हुई थी। सिद्धू पंजाबी सिंगर, रैपर, सॉन्ग राइटर और रैपर भी थे। उनका नाम बड़े पंजाबी आर्टिस्ट्स में गिना जाता था और यूथ्स के बीच काफी पॉप्युलर थे। सिद्धू मूसेवाला महज 28 साल के थे। उनकी मां सिद्धू की शादी की तैयारियां कर रही थीं।

सिंगर केके का निधन 31 मई 2022 को कार्डिएक अरेस्ट के चलते हुआ। वह कोलकाता में एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में थे तभी उनकी हाल बिगड़ी। हॉस्पिटल ले जाते वक्त उनका निधन हो गया। उनकी डेथ के बाद कई वीडियोज वायरल हुए जिसमें वह ‘हम रहें या न रहें कल’ गाते दिख रहे थे। केके की उम्र 53 साल थी।

यह भी पढ़ें – Yoga Day 2022: देश मना रहा है 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है