Home India 4 दिन बाद वर्ल्ड कप, Pakistan Cricket Team को भारत आने के...

4 दिन बाद वर्ल्ड कप, Pakistan Cricket Team को भारत आने के लिए अब तक नहीं मिला वीज़ा

0

कहीं दूसरी कंट्री जाने से पहले हर इंसान अपना पासपोर्ट और वीज़ा तैयार रखता है लेकिन Pakistan Cricket Team अभी तक अपने वीज़ा का इंतज़ार कर रही है। दरअसल Pakistan की Cricket Team इस महीने भारत दौरे पर आएगी और T20 World Cup में हिस्सा लेगी। यह जानकारी पहली नज़र में आपको चौंका सकती है। लेकिन, यह बात सच है। बस, फर्क इतना है कि पाकिस्तान की दृष्टिबाधित खिलाड़ियों की क्रिकेट टीम भारत आएगी और 5 से 17 दिसंबर से चलने वाले तीसरे T20 World Cup में हिस्सा लेगी। इसके लिए जल्द ही Pakistan Cricket Team को भारत आने के लिए वीज़ा दिया जाएगा।

भारतीय दृष्टिबाधित क्रिकेट संघ (CABI) के अध्यक्ष महंतेश जीके ने गुरूवार(1 दिसंबर) को इसकी पुष्टि की। भारत और पाकिस्तान को 7 दिसंबर को सिरी फोर्ट ग्राउंड पर आमने-सामने होना है। हालांकि, वीज़ा जारी करने में देरी के कारण पाकिस्तानी टीम की भागीदारी को लेकर कुछ मुद्दे थे। इस टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए टीमों को 4 दिसंबर तक यहां पहुंचना है, लेकिन पाकिस्तान की टीम को अबतक इसके लिए अनुमति और वीज़ा नहीं मिला है।

महंतेश जीके ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिये वीजा हासिल करना एक चुनौती है। विदेश मंत्रालय इस पर काम कर रहा है और हमें पूरा भरोसा है कि उन्हें वीज़ा मिल जाएगा।’ इस T20 World Cup में न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमें शिरकत नहीं कर रही हैं, जिससे 12 दिवसीय टूर्नामेंट में मेजबान भारत सहित आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, नेपाल, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें अपना हुनर दिखाएंगी। मैच फरीदाबाद, दिल्ली, मुंबई, इंदौर और बेंगलुरू में खेले जाएंगे। फाइनल मैच बेंगलुरू में होगा।

यह भी पढ़ें – Bigg Boss 16: Nimrit Kaur और Shalin के बीच हुई झड़प, Nimrit ने कोर्ट तक घसीटने की दी धमकी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version