Home Politics क्या बंगाल में बीजेपी करेगी ‘ममता’ वाला करिश्मा?

क्या बंगाल में बीजेपी करेगी ‘ममता’ वाला करिश्मा?

0

ममता के लिए आसान नहीं होगा अपना किला बचाना

पश्चिम बंगाल में साल 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर पूरे देश की नजरें टिकी हैं। दरअसल बीजेपी ने इस बार पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के गढ़ में सेंधमारी करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। गृहमंत्री अमित शाह और फिर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के पश्चिम बंगाल दौरे से ये साफ है कि बीजेपी इस बार पश्चिम बंगाल फतह करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती।

लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद बढ़ी बीजेपी की उम्मीद

बीजेपी की पश्चिम बंगाल में ममता का किला फतह करने के लिए तैयारियां तो लोकसभा चुनाव से पहले ही शुरू हो गई थी नतीजा ये रहा था कि बीजेपी को पश्चिम बंगाल की 42 में से 18 सीटों पर जीत मिली थी और बीजेपी ने 128 विधानसभा इलाकों में बढ़त भी हासिल कर ली थी…वहीं टीएमसी को 158 क्षेत्रों में बढ़त मिली थी..

क्या बीजेपी करेगी ‘ममता’ वाला करिश्मा

पश्चिम बंगाल में अगर बीजेपी को सेंध लगानी है तो उसे ममता बनर्जी वाला वो करिश्मा करना होगा जो टीएमसी ने साल 2011 के विधानसभा चुनावों में किया था।  ममता बनर्जी ने 2011 विधानसभा चुनाव में लेफ्ट के गढ़ में सेंध लगाकर 184 सीटें जीती थी। अगर सियासी कालचक्र को देखें तो आंकड़े बीजेपी के पक्ष में जाते दिख रहे हैं क्योंकि 2011 में जब ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी तो उससे पहले ममता बनर्जी की टीएमसी से 2009 के चुनाव में जीतने वाले सांसदों की संख्या 1 से 19 हो गई थी ठीक वैसे ही जैसे 2019 के आम चुनाव में बीजेपी के सांसदों की संख्या 2 से बढ़कर 18 हो गई थी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version