उत्तर प्रदेश के दिवंगत पूर्व CM Kalyan Singh आज हमारे बीच तो नहीं हैं लेकिन उनका नाम हमारे बीच रहे इसके लिए CM Yogi Adityanath ने दिवंगत CM Kalyan Singh के सम्मान में बड़ा फैसला लिया है। राजकीय मेडिकल कॉलेज, बुलंदशहर औऱ सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान, लखनऊ का नामकरण उनके नाम पर करने का ऐलान किया है।

CM Yogi ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री Kalyan Singh का पूरा जीवन जन-कल्याण को समर्पित रहा है। ऐसे में राज्य सरकार की ओर से राजकीय मेडिकल कॉलेज, बुलंदशहर एवं सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान, लखनऊ का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर तक जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग रखने का ऐलान किया था। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि लखनऊ, अलीगढ़, एटा, बुलंदशहर और प्रयागराज में भी एक-एक सड़क का नाम पूर्व CM Kalyan Singh के नाम पर रखा जाएगा।

CM Yogi ने ट्वीट कर कहा, ”यूपी के पूर्व CM Kalyan Singh का पूरा जीवन जन-कल्याण को समर्पित रहा है। राज्य सरकार की ओर से राजकीय मेडिकल कॉलेज, बुलंदशहर एवं सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान, लखनऊ का नामकरण स्व. Kalyan Singh के नाम पर करने का निर्णय लिया गया है।”

यह भी पढ़ें: सपा में ही मिलेगा महिलाओं को सही प्रतिनिधित्व:Akhilesh Yadav

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है