Priyanka Chopra Jonas

इस हादसे ने Priyanka Chopra को बना दिया था कमज़ोर, फिर डैड के…

दुनिया की ख़ूबसूरत औरतों में से एक बॉलीवुड एक्ट्रेस Priyanka Chopra जो मुस्कुराती नज़र आती हैं लेकिन एक वक़्त ऐसा भी था जब वो डिप्रेशन में चली गई थीं। Bollywood-Hollywood actress Priyanka Chopra की हाल ही में किताब ‘अनफिनिश्ड’लॉन्च हुई है। मिस वर्ल्ड (2000) का खिताब जीतने से लेकर Global icon बनने तक के सफर पर उन्होंने चीजें लिखी हैं।

Priyanka Chopra ने इस किताब में उन चीजों के बारे में भी बताया है जो उनके दिल के करीब रहीं और किसी को जिनके बारे में पता नहीं है। इस किताब में Priyanka Chopra ने अपने डिप्रेशन में जाने की बात भी लिखी है। पिता Ashok Chopra के निधन के बाद वह डिप्रेशन में आ गई थीं।

डॉ. Ashok Chopra जो Indian army में Physician रहे, इनका निधन 10 जून, 2013 में हुआ था। कैंसर के चलते 62 साल की उम्र में उन्होंने दम तोड़ दिया था। Priyanka फिल्म ‘Mary Kom’  की शूटिंग शुरू करने वाली थीं। काम का इस्तेमाल उन्होंने थेरेपी की तरह किया, जिससे वह अपने पिता के निधन की बात से बाहर आ सकें। Priyanka लिखती हैं कि डैड के निधन के पांच दिन बाद, पिता के चौथे वाले दिन से मेरी फिल्म की शूटिंग शुरू होनी थी। हालांकि, फिल्म के निर्देशन Sanjay Leela Bhansali ने मुझे शूटिंग को Re-schedule करने के लिए कहा, लेकिन मैंने इनकार कर दिया। मेरे पिता से जो मुझे ड्यूटी के प्रति सम्मान और अनुशासन मिला है, वह मुझे इजाजत नहीं दे रहा था कि शूटिंग में देरी हो। पिता, 27 साल मिलिट्री में रहे।

Priyanka आगे कहती हैं कि हमेशा की तरह काम मेरे लिए एक Therapy की तरह रहा है। मैं अपना 100 % मन उस किरदार को देती हूं, जिस पर मैं काम कर रही होती हूं। यह एक किक रहती है मेरे लिए जो आसानी से चीजें करने के लिए मुझे प्रेरित करती है।

Priyanka कहती हैं कि मैंने सोचा था कि मैं सारे दुख अपने पीछे ही छोड़ जाऊंगी जब मैं Canada के लिए रवाना हाऊंगी, लेकिन मैं डिप्रेशन में चली गई। मुझे लगा मैं अपने दुख से बाहर आ चुकी हूं, लेकिन नहीं, मैं अभी भी उसे अपने साथ रखे हुई थी। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं एक सलेटी रंग की दुनिया से कैसे रंग-बिरंगी दुनिया की ओर बढ़ूं। फिर मैंने एक दिन एक आसान चीज ढूंढ़ी, वह यह थी कि मैं छुपना बंद करूं और लाइफ के साथ आगे बढ़ूं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है