Amitabh Bachchan के बंगले का नाम क्यों हैं ‘प्रतीक्षा’, जानें वजह

0
167

हर इंसान अपना घर बनाता है और उसका नाम भी रखता है ऐसे ही Bollywood के सभी सितारे भी अपना आशियाना बनाकर उसका कोई ख़ास नाम रखते हैं। अभिनेता Amitabh Bachchan के बंगले का नाम ‘प्रतीक्षा’ है। ऐसी क्या वजह है जो इस बंगले का नाम ‘प्रतीक्षा’ रखा गया। इस बात का ख़ुलासा ख़ुद Amitabh Bachchan ने छोटे पर्दे पर किया।

Amitabh Bachchan इन दिनों एक ओर जहां बड़े पर्दे पर धमाल मचा रहे हैं तो दूसरी ओर वो छोटे पर्दे पर भी काफी एक्टिव हैं। Amitabh Bachchan इन दिनों छोटे पर्दे पर Kaun Banega Crorepati 14 को होस्ट कर रहे हैं। शो में अक्सर Amitabh Bachchan अलग अलग किस्से बताते हैं, ऐसे में शो के लेटेस्ट एपिसोड में उन्होंने इस बात से पर्दा उठाया कि उनके बंगले का नाम प्रतीक्षा क्यों है और वो किसने रखा था।

कौन बनेगा करोड़पति में कंटेस्टेंट से बातचीत के दौरान Amitabh Bachchan कहते हैं, ‘लोग मुझसे पूछते हैं कि आपने अपने घर का नाम प्रतीक्षा क्यों रखा, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मैंने ये नाम नहीं चुना था, बल्कि मेरे पिता ने इसे चुना था। मैंने अपने पिता से सवाल किया किया था कि आपने प्रतीक्षा नाम क्यों रखा? तब उन्होंने बताया था कि उनकी एक कविता है, जिसकी एक लाइन कहती है- स्वागत सबके लिए है पर नहीं है किसी के लिए प्रतीक्षा।’

Amitabh Bachchan का बंगला प्रतीक्षा, जुहू में मौजूद है। पहले Amitabh Bachchan अपने माता पिता के साथ इस ही बंगले में रहते थे, हालांकि पैरेंट्स के गुजरने के बाद Amitabh दूसरे बंगले जलसा में शिफ्ट हो गए। अब Amitabh Bachchan अपने परिवार के साथ जलसा में ही रहते हैं। हालांकि प्रतीक्षा अमिताभ के दिल के बेहद करीब है और अक्सर वो वहां वक्त बिताने जाते हैं।

यह भी पढ़ें – Akhilesh Yadav का पैदल मार्च, UP विधानसत्र से पहले हंगामा बरपा

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है