आख़िर क्यों Amitabh Bachchan ने बेच दिया अपने माता पिता का घर ‘सोपान’

0
208

कोई भी इंसान अपने माता पिता का घर नहीं बेचना चाहता है जब तक कि पैसों की कोई परेशानी न हो लेकिन Bollywood के  ‘शहंशाह’ Amitabh Bachchan के पास ऐसी कौन सी परेशानी आ गई जो अब उन्हें अपने माता का घर Sopaan(सोपान) बेचना पड़ गया है। जब Amitabh Bachchan को पैसों की ज़रुरत थी तब भी उन्होंने अपना घर नहीं बेचा तो अब क्या हो गया जो उन्हें माता पिता की यादों का आशियाना बेचना पड़ गया। दरअसल Amitabh Bachchan के पास मुंबई में कई प्रॉपर्टीज हैं, ऐसे में अब उन्होंने अपनी दिल्ली की एक प्रॉपर्टी बेच दी है।

Amitabh Bachchan, मुंबई के जुहू स्थित ‘जलसा’ में परिवार के साथ रहते हैं। इस बंगले को Amitabh Bachchan ने फिल्म प्रोड्यूसर एनसी सिप्पी से खरीदा था। एक रिपोर्ट के मुताबिक 10 हजार स्क्वारट फीट से अधिक इलाके में फैला जलसा, दो माले का बना है। बता दें कि जुहू में ही Amitabh Bachchan का एक दूसरा बंगला प्रतीक्षा भी है, जहां वे अपने माता-पिता के साथ रहते थे। प्रतीक्षा को अमिताभ ने 1976 में खरीदा था। बताया जा रहा है कि Amitabh Bachchan ने साउथ दिल्ली के गुलमोहर पार्क में स्थित अपने घर ‘सोपान’ (Sopaan) को बेच दिया है। अमिताभ की मां Teji Bachchan और पिता Harivansh Rai Bachchan इस घर में रहा करते थे। Amitabh Bachchan ने इस घर को एक बड़ी कीमत में बेचा है। मुंबई जाने से पहले Amitabh Bachchan यहीं रहते थे, वहीं बाद में उनके माता-पिता भी चले गए। इस घर में सालों से कोई नहीं रह रहा था।’

एक रिपोर्ट के मुताबिक Amitabh Bachchan ने सोपान को करीब 23 करोड़ रुपये में बेचा है। वहीं बताया जा रहा है कि इस घर को नीजोन ग्रुप के सीईओ अवनी बदेर ने खरीदा है, जो बच्चन परिवार को करीब बीते 35 सालों से जानते हैं और साथ ही साथ वह इस ही एरिया में रहते हैं। बता दें कि सोपान, 418 स्क्वॉयर मीटर में फैली है, जिसका रजिस्ट्रेशन पिछले साल 7 दिसंबर को हुआ था।

यह भी पढ़ें – इब्राहिम अली खान के बाद अब Varun Dhawan के साथ दिखीं Palak Tiwari

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है