Akhilesh Yadav को आने वाले चुनाव में जीत की क्यों है उम्मीद

0
144

पार्टी कोई भी हो लेकिन चुनाव में जीत हासिल करने के लिए हर संभव कोशिश करती है। Samajwadi Party के राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav के नेतृत्व पर भरोसा करते हुए किसान क्रांति मंच संगठन ने समाजवादी पार्टी में विलय कर लिया है।

किसान क्रांति मंच संगठन के अध्यक्ष ओंकार सिंह लोधी Samajwadi Party के प्रदेश कार्यालय में विलय की घोषणा कर अपने संगठन के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों सहित समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। Akhilesh Yadav ने कहा कि अब जीत तो तय है।

Samajwadi Party अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने कृषि कानून वापसी को चुनावी दांव बताते हुए कहा है कि इनका दिल साफ नहीं है। चुनाव बाद यह लोग फिर कृषि बिल लेकर आएंगे। केंद्र सरकार को इस्तीफा देना चाहिए। माफी मांगने वालों को अब राजनीति छोड़ देनी चाहिए। जनता अब इन्हें माफ करने के बजाए आने वाले वक्त में इन्हें साफ करने का काम करेगी। वोट के लिए कानून वापस ले लिए गए हैं क्योंकि सरकार चुनावों से डरती है।

Akhilesh Yadav ने शुक्रवार को सपा मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इन कानूनों की वापसी अहंकार की हार और किसानों की जीत है। जिस मंत्री ने लखीमपुर में किसानों को कुचला उसको भी बर्खास्त किया जाए। Akhilesh Yadav ने कहा कि सैकड़ों किसानों की सच्ची मौत के सामने किसी की झूठ की माफी नहीं चलेगी। यह लोग सोच रहे हैं कि दिखावटी माफी मांग कर फिर से आएंगे। सपा मुखिया ने कहा कि अगर इनकी नीयत साफ होती तो पहले ऐसा फैसला कर लेते। इससे पहले अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से BJP पर निशाना साधते हुए कहा Akhilesh Yadav ने कहा कि अमीरों की BJP ने भूमिअधिग्रहण व काले क़ानूनों से ग़रीबों-किसानों को ठगना चाहा। कील लगाई, बाल खींचते कार्टून बनाए, जीप चढ़ाई लेकिन सपा की पूर्वांचल की विजय यात्रा के जन समर्थन से डरकर काले-क़ानून वापस ले ही लिए। BJP बताए सैंकड़ों किसानों की मौत के दोषियों को सज़ा कब मिलेगी।

Akhilesh Yadav ने मोहम्मद निसार खान को पार्टी का प्रदेश सचिव नामित किया गया है। समाजवादी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप तिवारी द्वारा समाजवादी लोहिया वाहिनी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में डॉ. राजवर्धन जाटव अमरोहा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, मोहम्मद हम्माद नबी बरेली को राष्ट्रीय प्रवक्ता, नदीम जफर बिजनौर, हरिकेश चौरसिया संतकबीर नगर, केशव प्रताप यादव ठाणे महाराष्ट्र, कल्लू यादव ‘सुधीर‘ औरैया तथा शिव शंकर लोधी औरैया को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है। अनिल बाल्मीकि ,रामबाबू सोनकर राष्ट्रीय सदस्य तथा सचिन दीक्षित को विशेष आमंत्रित सदस्य नामित किया गया है।

यह भी पढ़ें – रहने-खाने के लिए देश का सबसे सस्ता शहर है Delhi : Manish Sisodia

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है