Home India WHO ने बताया किन लोगों को है Omicron से मौत का ख़तरा

WHO ने बताया किन लोगों को है Omicron से मौत का ख़तरा

0

वक़्त कितना भी गुज़र चुका हो लेकिन Corona virus का ख़तरा अभी भी बरक़रार है। यही वजह है कि Omicron Variant से संक्रमित होने का सिलसिला दुनिया भर में जारी है। भारत में यह Community Transmission Stage में पहुंच चुका है। World Health Organization (WHO) के टॉप ऑफिसर ने कहा है कि भले ही डेल्टा की तुलना में Omicron कम गंभीर हो लेकिन यह अभी भी खतरनाक वायरस है। इससे बचने के लिए सभी को अलर्ट रहना होगा।

WHO की टेक्निकल लीड मारिया वैन केरखोव ने कहा, “जो लोग Omicron से संक्रमित हैं, उनमें बीमारी का पूरा स्पेक्ट्रम है। वो गंभीर रूप से बीमारी हो सकते हैं और मौत भी हो सकती है। उम्रदराज लोगों और जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है, उनमें Omicron गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है। उन्होंने कहा कि लोग अभी भी Omicron के चलते अस्पताल में भर्ती हैं और संक्रमण के कारण मर भी रहे हैं।

महामारी विज्ञानी ने कहा कि दुनिया भर में मामलों में बढ़ोतरी Health Care System पर बोझ डाल रही है, जो पहले से ही बोझ में दबे हैं। यह देखते हुए कि हम महामारी के तीसरे साल में प्रवेश कर रहे हैं। संक्रमितों को उचित देखभाल की जरूरत है। अगर यह नहीं मिला तो और लोग गंभीर बीमारी और मौत के साथ समाप्त हो जाएंगे। यही वह चीज है जिसे हम रोकना चाहते हैं। Omicron Circulation के मामले में डेल्टा से आगे निकल रहा है। यह लोगों को बहुत आसानी से संक्रमित करता है। इसका मतलब यह नहीं है कि सभी लोगों को Omicron से संक्रमित हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें – आपके Smart phone से फैल सकता है Corona, इस तरह करें Phone को Sanitize

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version