CM Arvind Kejriwal ने Delhi में Covid-19 संक्रमण के मामले बढ़ने पर कहा कि Delhi में Yellow Alert जारी किया गया है और कुछ पाबंदियां भी बढ़ाई जाएंगी। CM Kejriwal ने एक हाई लेवल मीटिंग में Covid स्थिति की समीक्षा करने के बाद कहा कि Delhi में संक्रमण के मामले बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं, लेकिन घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि ज्यादातर लोगों में बीमारी के हल्के लक्षण हैं।

ज़्यादातर लोगों को ये बात पता ही नहीं होती कि Yellow Alert आख़िर लगाया कब जाता है। बता दें कि Yellow Alert तब जारी किया जाता है जब Covid संक्रमण दर लगातार दो दिनों तक 0.5 प्रतिशत से अधिक रहती है। Delhi में पिछले दो दिनों से संक्रमण दर 0.5 प्रतिशत से अधिक है। CM Kejriwal ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोग मास्क पहने बिना बाजार और मॉल जा रहे हैं तथा उन्होंने लोगों से Covid उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की अपील की।

CM Kejriwal ने कहा कि Delhi में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन मेडिकल ऑक्सीजन के इस्तेमाल में वृद्धि नहीं हुई है तथा अस्पतालों में बेड्स या ICU beds की मांग नहीं बढ़ी है जिसका मतलब है कि ज्यादातर लोगों का घर पर ही इलाज हो रहा है। Yellow Alert के तहत Night Curfew लगाना, स्कूलों तथा कॉलेजों को बंद करना, गैर आवश्यक सामान की दुकानों को ऑड-ईवन आधार पर खोलना और Metro Train तथा सार्वजनिक परिवहन की बसों में यात्रियों के बैठने की क्षमता आधी करने जैसे उपाय आते हैं।

यह भी पढ़ें – Yellow Alert in Delhi : आप भी करते हैं Metro से सफर, तो कल से जल्दी घर से निकलें

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है