भारत में WhatsApp हुआ ठप,आधे घंटे से डाउन है सर्वर

0
215

भारत में WhatsApp को हर इंसान इस्तेमाल कर रहा है, ऐसे में कुछ देर के लिए भी अगर WhatsApp बंद हो जाये तो लोग परेशान हो जाते हैं। इस वक़्त मेटा के WhatsApp की सेवाएं आंशिक रूप से बाधित हुई हैं। हालांकि वॉट्सऐप की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं है, ऐसी खबरें हैं कि उपयोगकर्ता मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर संदेश भेजने या प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो रहे हैं।

मेटा की मैसेजिंग सेवा WhatsApp कल शाम से ही ठीक से काम नहीं कर रही हैं। Down detector ने जानकारी दी है कि भारत के कई हिस्सो में यूजर्स वॉट्सऐप आउटरेज का सामना कर रहे हैं। बता दें कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल लोग टेक्सट भेजने के लिए करते हैं। हालांकि, यह सिर्फ मैसेजिंग का ही ज़रिया नहीं रह गया है। बल्कि इससे लोग कॉलिंग, पेमेंट जैसे काम भी कर सकते हैं। लेकिन यूजर्स के लिए आज एक बड़ी परेशानी आ गई है क्योंकि WhatsApp कुछ देर से नहीं चल रहा है। न तो यूजर्स मैसेज भेज पा रहे हैं और न ही रिसीव कर पा रहे हैं।

आउटेज डिटेक्शन वेबसाइट डाउनडेक्टर ने पुष्टि की है कि WhatsApp हजारों यूजर्स के लिए काम नहीं कर रहा है। वेबसाइट के हीट-मैप के आधार पर प्रभावित क्षेत्रों में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ जैसे प्रमुख शहर शामिल हैं। लेकिन आशंका जताई जा रही है कि यह परेशानी अन्य शहरों के यूजर्स को भी प्रभावित कर सकती है। WhatsApp ने अभी तक इस बारे में कोई बयान साझा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें – मैं ज़िंदा हूं साहब, मरा दिखाकर पत्नी और बेटों ने हड़प ली है ज़मीन, फरियाद लेकर पहुंचा किसान

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है