आजकल आपने नोटिस किया होगा कि जैसे ही आप व्हाट्सऐप खोलते होंगे, आपकी स्क्रीन पर कंपनी की अपडेटेड टर्म्स और पॉलिसी को लेकर एक मेसेज पॉपअप होता है। जिसमें आपको एक्सेप्ट और not now दोनों का ऑप्शन दिया गया है। अगर आप चाहते हैं कि आपका WhatsApp बंद ना हो चलता रहे, तो आपको व्हाट्सऐप की नई शर्तें माननी पड़ेंगी। आपको बता दें कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने अपनी पॉलिसीज में कुछ बदलाव किए हैं। इसकी जानकारी व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को मंगलवार देर रात से दे रहा है। व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को इन-ऐप नोटिफिकेशन के जरिए अपनी पॉलिसी में होने वाले बदलावों के बारे में बता रहा है। अगर आप 8 फरवरी तक कंपनी की अपडेटेड टर्म्स और पॉलिसी  को मानेंगे तभी आप व्हाट्सऐप प्लेटफार्म को यूज कर पाएंगे। जो लोग व्हाट्सऐप के नए अपडेट को स्वीकार नहीं करेंगे उनका अकाउंट कंपनी डिलीट कर देगी।

WhatsApp बना सबसे अधिक इस्तेमाल करने वाला App

अगर आपकों अपना अकाउंट जारी रखना है तो कंपनी की नई पॉलिसीज को एक्सेप्ट करना जरूरी होगा। हालांकि, अभी उसमें not now का ऑप्शन भी दिखाई दे रहा है। इसका मतलब है कि अगर आप कुछ समय के लिए नई पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करेंगे तो भी आपका अकाउंट चलता रहेगा। लेकिन 8 फरवरी के बाद आपका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा।

इस नोटिफिकेशन में व्हाट्सऐप के द्वारा कई अपडेटस की जानकारी दी गई है कंपनी ने बताया है कि वह कैसे अपने यूजर्स के डेटा को प्रोसेस करती है। बिज़नेस कैसे अपनी WhatsApp चैट को स्टोर और मैनेज कर सकते हैं। व्हाट्सऐप की अपडेटेड पॉलिसी में आपके द्वारा कंपनी को दिए जा रहे लाइसेंस में कुछ बातें लिखी गईं हैं। इसमें लिखा है कि हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आप वॉट्सऐप को जो कंटेंट आप अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, उनको यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले करने के लिए दुनियाभर में, नॉन-एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री, सब्लिसेंसेबल और ट्रांसफरेबल लाइसेंस देते हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं