Sri Lanka में ये हो क्या रहा है…!

0
178

Sri Lanka में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। Sri Lanka में प्रदर्शकारियों के उत्पात की चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) के राष्ट्रपति भवन छोड़कर भागने के बाद प्रदर्शनकारी इसके अंदर घुस गए। सिर्फ इतना ही नहीं, यह लोग राष्ट्रपति भवन के अंदर बने स्वीमिंग पूल में नहाने भी लगे।

स्वीमिंग पूल में नहाने के दौरान जमकर नारेबाज़ी भी हुई और वीडियो भी बनाए गए। प्रदर्शकारियों ने इस दौरान ‘गोटा गो होम’ के नारे भी लगाए। राष्ट्रपति भवन से चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। इसमें देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन में दाखिल हो चुके हैं। यह लोग जमकर नारेबाज़ी कर रहे हैं। वहीं राष्ट्रपति को यहां से निकाला जा चुका है। प्रदर्शनकारियों ने खाली पड़े राष्ट्रपति निवास पर कब्ज़ा जमा लिया था। इसके बाद यह लोग स्वीमिंग पूल में घुस गए और जगह-जगह फोटो और वीडियो बनाने लगे। बाद में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर जगह को खाली कराया।

जनता भी आख़िर क्या करे। हर चीज़ की एक हद होती है। परेशान होकर आज जनता ये सब करने को मजबूर है। बता दें कि Sri Lanka में पिछले काफी समय से फाइनेंशियल कंडीशन काफी ज़्यादा ख़राब है। इसके चलते यहां पर पेट्रोल से लेकर खाने-पीने के सामान और दवाओं तक की कमी हो गई है। लाचार जनता राष्ट्रपति राजपक्षे से इस्तीफे की मांग कर रही है। वहीं Sri Lanka ने देश में चल रहे आर्थिक संकट से उबरने के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से मदद की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें – जल्द बरसेंगे Delhi में बदरा, कल हो सकती है झमाझम Baarish 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है