जिस बात का डर था वही अब सामने आने लगा है। Delhi में Corona संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच Weekend Curfew लगाने का फैसला किया है। इस दौरान गैर-जरूरी कामों के लिए घर से बाहर निकलने पर रोक होगी। इसके अलावा निजी दफ्तरों में अधिकतम 50 फीसदी कर्मचारियों की ही उपस्थिति रहेगी।

Delhi में Omicron Variant के तेज़ी से बढ़ते केसों के मद्देनजर मंगलवार(4 जनवरी) को Delhi-Disaster Management Authority (DDMA) की बैठक में इन फैसलों पर मुहर लगाई गई। सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। बता दें कि Weekend Curfew के दौरान केवल आवश्यक कार्यों की अनुमति होगी, यानी गैर-जरूरी आवाजाही पर पूरी तरह से रोक रहेगी। आवश्यक सेवाओं के अलावा अन्य सभी सरकारी दफ्तरों को ‘वर्क फ्रॉम होम’ लागू करने को कहा गया है तो निजी दफ्तरों में अधिकतम 50 फीसदी उपस्थिति की सीमा लागू रहेगी।

Delhi में नए केसों की संख्या और Positivity Rate 18 मई के बाद सर्वाधिक है। DDMAके ग्रेडेट एक्शन प्लान के तहत लगातार दो दिनों तक Positivity Rate 5 फीसदी से अधिक रहने पर Red Alert घोषित किया जाता है, जिसका मतलब है ‘टोटल कर्फ्यू’ और अधिकतर आर्थिक गतिविधियों पर रोक लगना। Delhi सरकार के मुताबिक, अभी अस्पतालों में सिर्फ 420 बेड ही फुल हुए हैं, जबकि यहां 9,029 बेड Corona मरीजों के लिए तैयार किए गए हैं। 124 मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत है जों 7 वेंटिलेटर पर हैं। बता दें कि Delhi में सोमवार को Corona के 4,099 केस सामने आए थे तो पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 6.46 फीसदी हो गई।

यह भी पढ़ें: Delhi में Corona का कहर, CM Arvind Kejriwal के साथ साथ Manoj Tiwari भी हुए Corona पॉजिटिव

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है