अप्रैल का महीना शुरू हो चुका है लेकिन गर्मी ने आंतक मचाया हुआ है। सप्ताह की शुरुआत के साथ ही देश की Delhi और NCR के मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर लगातार जारी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग(Indian Meteorological Department) के मुताबिक, Delhi-NCR में बुधवार के दिनभर हल्के बादलों की आवाजाही बनी रहेगी, लेकिन इससे तापमान में गिरावट आने की कोई संभावना नहीं है।

7 अप्रैल को दिन का तापमान 37 डिग्री के आसपास बने रहने की संभावना है। वहीं, मंगलवार देर रात Noida और Greater Noida में तेज आंधी आई थी। इससे पहले मंगलवार को खासी गर्मी रही, जबकि बुधवार को बादल छाए रहने तथा दिन और रात के तापमान में आंशिक रूप से कमी आने के आसार हैं। हालांकि, Weather Department ने मंगलवार को Delhi में बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी की भी संभावना जताई थी, लेकिन देर शाम तक मौसम का मिजाज नहीं बदला।

Weather Department के मुताबिक मंगलवार को Delhi का अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक 38.2 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 20.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 28 से 67 फीसद रहा। नजफगढ़ इलाके में सबसे अधिक 39.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। यहां का न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

यह भी पढ़ें: दिल्ली समेत कई राज्यों में सख्त पाबंदियां,  जानें- कहां लगा Lockdown और Night Curfew

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है