Delhi-NCR

नयू ईयर के करीब आते ही ठंड और कोहरे का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. रविवार को दिल्ली में हुई बुंदाबांदी के बाद ठंड और ज्यादा बढ़ गई है. पहाड़ो पर बर्फबारी जारी है. जिसका असर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में  साफतौर पर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली एनसीआर में 30 दिसंबर के बाद से बर्फीली हवाएं चलेंगी. जिससे पारा और लुढ़केगा.

वहीं हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी से कई रास्ते बंद हो गए हैं और उत्तराखंड में भी बर्फबारी के साथ ही बारिश की आशंका जताई जा रही है. राजस्थान में शीतलहर को लेकर ऑरेंज अलर्ट घोषित कर दिया गया है. जबकि कश्मीर में ‘चिल्लई कलां’ के कारण पारा शून्य से कई डिग्री नीचे जा चुका है. बता दें कि 21 दिसंबर से शुरू हुआ ‘चिल्लई-कलां’ 31 जनवरी को समाप्त होगा।

दिल्ली में सर्दी के साथ धुंध ने जीना मुहाल कर रखा है. लेकिन बड़ी मुसीबत ये है कि आने वाले दिन लोगों के लिए और मुश्किल भरे हो सकते हैं. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पारा गिरने की भविष्यवाणी की है. दिल्ली वालों को कड़ाके की ठंड के बीच नए साल का स्वागत करना पड़ सकता है.

कश्मीर में रविवार को शीतलहर और तेज हो गई. जिसके चलते न्यूनतम तापमान शून्य से कई डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 12 दिसंबर को हुई बर्फबारी के बाद से कश्मीर में मौसम शुष्क और सर्द बना हुआ है, जबकि रात का तापमान शून्य से नीचे रहा है. इस बीच, मौसम विभाग का अनुमान है कि घाटी में अगले तीन दिनों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है