गर्मी से मिली निजात, Delhi, UP समेत कई राज्यों में मौसम हुआ ख़ुशनुमा

0
137

हर मौसम का अपना अलग मज़ा होता है। ऐसा ही आज लोगों को महसूस हो रहा होगा। बीते क़रीब दो महीनों से भीषण गर्मी का सितम झेल रहे Delhi, UP, हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों में तापमान में बड़ी गिरावट आई। रविवार(22 मई) रात से कई राज्यों में मौसम बदला तो उसका असर देखने को मिला है। Delhi की बात करें तो 90 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से आंधी चली और हल्की बारिश भी हुई। इससे सोमवार(23 मई) सुबह 7 बजे तापमान तेज़ी से गिरते हुए 18 डिग्री सेल्सियस तक आ गया, जो पहले 29 डिग्री सेल्सियस था।

Delhi-NCR के अन्य शहरों समेत यूपी, हरियाणा, पंजाब जैसे राज्यों में भी मौसम कूल हुआ है। यही नहीं मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक यह राहत जारी रह सकती है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि सोमवार और मंगलवार को भी जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में अच्छी ख़ासी बारिश होगी। इसके अलावा यूपी, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान जैसे मैदानी राज्यों में भी अगले दो दिन अच्छी बारिश होने की संभावना है। इससे तापमान में गिरावट जारी रहेगी और लंबे समय से गर्मी का सितम झेल रहे लोगों को बड़ी राहत मिल सकेगी।

मौसम विभाग का कहना है कि UP, पंजाब, हरियाणा, Delhi समेत उत्तर पश्चिम के राज्यों में अगले तीन दिनों तक तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की कमी रहेगी। इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में भी ऐसी ही राहत रहेगी। हालांकि उसके बाद एक बार फिर तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस का इज़ाफा हो सकता है।

यह भी पढ़ें – Nikhat Zareen को Salman को भाईजान बोलने पर ऐतराज़, बोलीं – वो हैं सिर्फ ‘जान’

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है