निकाह में Hindu Devta की ड्रेस पहनना युवक पर पड़ा भारी, हुआ गिरफ़्तार

0
300

लिबास कैसा भी हो आप उसे पहन सकते हैं, कोई आपको रोक नहीं सकता लेकिन किसी धर्म को अपमानित करने की कोशिश करना अपराध में शामिल माना जाता है। Karnataka Police ने एक मुस्लिम विवाह समारोह के दौरान Hindu Devta के वेश में एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया है।

उमरुल्लाल बशीथ के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने कथित तौर पर एक अखरोट के पौधे से बनी टोपी पहनी थी। उसके 6 जनवरी को अपने निकाह समारोह में Hindu Devta कोरागज्जा जैसे कपड़े पहने थे। दक्षिण कन्नड़ जिला पुलिस ने कहा कि बासित को केरल के कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस समय गिरफ़्तार किया गया जब वह विदेश भागने की कोशिश कर रहा था।

बासित और उनके परिवार के सदस्यों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए) (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 295 (किसी धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को अपवित्र करना) के तहत मामला दर्ज किया गया था। बता दें कि सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए एक वीडियो में बशीथ को कोरागज्जा की तरह कपड़े पहने देखा गया। कोरागज्जा तमिलनाडु में पूजनीय Devta हैं। आरोपी युवक वीडियो में वह अपने दोस्तों के साथ बारात में शामिल होते हुए डांस करते नजर आ रहा है। उसके के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए मुस्लिम और हिंदू संगठनों द्वारा निंदा की गई। बशीथ ने बाद में एक वीडियो में अपनी हरकत के लिए माफी भी मांगी थी।

यह भी पढ़ें – Earthquake: भूकंप के झटकों से हिले कई शहर, नहीं हुआ जान-माल का नुकसान

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है