गर्मी बढ़ते ही Delhi के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति हुई बाधित

0
204

गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल किया हुआ है। गर्मी शुरू होते ही पानी और बिजली की समस्या बढ़ने लगती है। Yamuna में अमोनिया का स्तर बढ़ने पर एनडीएमसी समेत Delhi के चार जिलों में पानी की किल्लत रही।

14 अप्रैल की शाम से 15 अप्रैल की देर शाम तक मध्य जिला, New Delhi, दक्षिणी और उत्तर पश्चिमी जिले के कई इलाकों में जलापूर्ति बाधित रही, जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई। ख़बरों के मुताबिक, हरियाणा क्षेत्र में Yamuna में औद्योगिक कचरा गिरने के कारण वहां से Delhi आने वाले पानी में अमोनिया का स्तर तय मानकों से बढ़ गया। इससे 14 अप्रैल की शाम तक वजीराबाद, ओखला व चंद्रावल संयंत्रों से जलापूर्ति प्रभावित हुई। इन इलाकों में लोग सुबह से ही पानी के टैंकरों से पानी भरते नज़र आए।

लोगों का कहना है कि पानी का टैंकर आता है तो भीड़ के चलते पानी भरने में काफी परेशानी होती है। गर्मी और छुट्टी का दिन होने के चलते लोगों के घर में रोज़मर्रा के काम पर असर पड़ा। कई लोग पानी की 20 लीटर की बोतलें खरीदकर ले जाते दिखाई पड़े। इसके अलावा कुछ लोगों ने रोजमर्रा के काम के लिए सबमर्सिबल पंप का इस्तेमाल किया। Delhi जल बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार(15 अप्रैल) शाम तक ओखला छोड़कर चंद्रावल व वजीराबाद संयंत्रों से आपूर्ति शुरू हो गई थी। इसके अलावा टैंकर भेजे गए।

यह भी पढ़ें – दो साल में Delhi के इस इलाक़े में तैयार होगी Electronic City

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है