रुपया गिरकर 80 के पार, अब तो कुम्भकर्णीय नींद से जागें प्रवचन देने वाले PM Modi :Rahul Gandhi

0
181

हर तरफ PM Narendra Modi के काम की तारीफ हो रही है लेकिन लगता है देश का रुपया उनसे कुछ खफा नज़र आ रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi ने डॉलर के मुकाबले रुपए की क़ीमत में गिरावट को लेकर शनिवार(16 जुलाई) को PM Narendra Modi पर निशाना साधा। Rahul Gandhi ने कहा कि अब सरकार को अपनी कुम्भकर्णीय नींद से जागकर आर्थिक नीतियों में सुधार करना चाहिए।

अंतर बैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाज़ार में शुक्रवार(15 जुलाई) को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 17 पैसे की मज़बूती के साथ 79.82 रुपए पर पहुंच गया। गुरुवार को रुपया गिरकर 80 के पार चला गया था। Rahul Gandhi ने फेसबुक पोस्ट में कहा, “…80, 90 पूरे 100? प्रधानमंत्री बनने से पहले रुपये की कीमत पर लंबे-लंबे प्रवचन देते थे, लेकिन पीएम बनने के बाद, देश को पाखंड के ‘अमृतकाल’ में धकेल दिया है। इतिहास में पहली बार, रुपया अमेरिकी डॉलर के मुक़ाबले सबसे कमजोर- 80 पार हो चुका है।

कांग्रेस नेता Rahul Gandhi ने कहा, “रुपये की जर्जर हालत और दिशाहीन सरकार के कारनामों का भुगतान आने वाले दिनों में देश की जनता को करना पड़ेगा। प्रधानमंत्री ने कहा था कि मजबूत रुपये के लिए एक मजबूत प्रधानमंत्री की ज़रूरत है। उस जुमले की हकीकत आज सबके सामने है।

Rahul Gandhi ने कहा कि मैं भारत सरकार से फिर कह रहा हूं, अभी भी वक्त है, अपनी कुम्भकर्णीय नींद से जाग जाओ। झूठ और जुमलों की राजनीति बंद करो, और तुरंत आर्थिक नीतियों में सुधार करो। आपकी नाकामियों की सज़ा देश की आम जनता नहीं भुगत सकती है।

यह भी पढ़ें – बेहद ख़ास है Bundelkhand Expressway, Delhi से चित्रकूट भी हुआ क़रीब

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है