इस दिन फ्री में कीजिए Taj Mahal का दीदार

0
176

Corona के चलते लोगों ने घूमना कुछ कम कर दिया था लेकिन अब बच्चों की परीक्षा ख़त्म हो गई हैं तो लोगों ने घूमना शुरू कर दिया है। आगरा विकास प्राधिकरण ने पर्यटकों की सुविधा के लिए मेहताब बाग के Taj Mahal पार्श्व में Taj View Point विकसित किया है। यहां से पर्यटक Taj Mahal का दीदार कर सकते हैं और फोटोग्राफी कर सकते हैं।

विकास प्राधिकरण ने आज (15 अप्रैल) यहां से Taj Mahal का दीदार मुफ़्त कर दिया है। यह सुविधा अप्रैल के अगले दो शुक्रवार को भी रहेगी। विकास प्राधिकरण Taj View Point को सूर्योदय से लेकर रात 12 बजे तक खोलता है। व्यू प्वाइंट का विशेष लाभ रात्रि दर्शन के दिनों पर्यटकों को मिलता है। विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र पैंसिया ने बताया कि Taj View Point आज (शुक्रवार) और अगले दो शुक्रवार को पर्यटकों के लिए मुफ़्त रहेगा। सामान्य दिनों में भारतीय पर्यटकों से महज 50 रुपये शुल्क लिया जाएगा।

विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के मुताबिक Taj View Point तक पर्यटकों को ले जाने और वहां से लाने के लिए गोल्फ कार्ट की व्यवस्था की जा रही है। मेहताब बाग पार्किंग से पर्यटकों को गोल्फ कार्ट मिलेगी। यह व्यवस्था स्थायी की जा रही है।

यह भी पढ़ें – Aaditya Thackeray ने बताया Loudspeakers के इस्तेमाल का सही तरीका

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है