देश में मनाया जा रहा है Vijay Diwas, PM Modi ने दी श्रद्धांजलि

0
291

देश के वीर जवानों की बहादुरी को हर देशवासी सलाम करता है। यही वजह है की आज भी Vijay Diwas पर सब जवानों के बलिदान को याद कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ‘स्वर्णिम विजय दिवस’ के अवसर पर 1971 के युद्ध के दौरान भारत के सशस्त्र बलों के बलिदान को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

PM Modi ने ट्वीट कर कहा, “50वें विजय दिवस पर, मैं मुक्तिजोद्धाओं, वीरांगनाओं और भारतीय सशस्त्र बलों के वीरों द्वारा महान वीरता और बलिदान को याद करता हूं।” बता दें कि यह दिन 1971 के युद्ध में भारत की जीत और बांग्लादेश की मुक्ति के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। PM Modi गुरुवार को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर स्वर्णिम विजय मशाल के श्रद्धांजलि समारोह में हिस्सा लेंगे।

1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में वर्ष 2021 को स्वर्णिम विजय वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी 1971 के युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “1971 का युद्ध भारत के सैन्य इतिहास का स्वर्णिम अध्याय है। हमें अपने सशस्त्र बलों और उनकी उपलब्धियों पर गर्व है।” उन्होंने 1971 के ऐतिहासिक युद्ध की तस्वीरें भी साझा कीं।

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने कहा, ‘भारतीय सैनिकों के अद्भुत साहस व पराक्रम के प्रतीक ‘Vijay Diwas’ की स्वर्ण जयंती पर वीर सैनिकों को नमन करता हूँ। 1971 में आज ही के दिन भारतीय सेना ने दुश्मनों पर विजय कर मानवीय मूल्यों के संरक्षण की परंपरा के इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय जोड़ा था। सभी को विजय दिवस की शुभकामनाएं।’

यह भी पढ़ें – जानें, क्यों बेहद ख़ास है Shri Kashi Vishwanath Temple का कॉरिडोर

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है