Varun Dhawan को हो गई है ये बीमारी, बोले – मैंने खुद को काफी प्रेशर में लिया 

0
201

Corona काल में न जाने कितने लोग बेरोज़गार हो गए और सभी लोग घरों में क़ैद होकर रह गए। ऐसा नहीं था कि आम आदमी ही घर में क़ैद था बल्कि सभी सेलिब्रिटी भी खुद को घर से बाहर नहीं रख सके। Corona का ख़तरा कुछ कम हुआ तो सभी लोग घरों से बाहर निकले। ऐसे में Bollywood एक्टर Varun Dhawan भी काम पर लौटे लेकिन जल्द ही उन्हें फिर घर में क़ैद होना पड़ा। इस बार वो Corona के चक्कर में नहीं बल्कि अपनी बिमारी के चलते घर में क़ैद होने को मजबूर हुए।

Varun Dhawan ने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कुछ खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया कि वह वेस्टीबुलर हायपोफंक्शन (Vestibular Hypofunction) नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं। कुछ समय उन्होंने काम से ब्रेक भी लिया था।

Varun Dhawan ने कहा कि Corona के बाद चीजें काफी बदल गई हैं। पैनडेमिक ने मानसिक रूप से सभी पर असर डाला है। Varun Dhawan कहते हैं, ‘जिस पल Corona के बात जिंदगी सामान्य हुई आपको नहीं लगता कि हम फिर से उसी रेस में वापस चल पड़े? यहां कितने लोग कह सकते हैं कि वो बदल गए हैं? मैंने देखा है कि लोग पहले से ज्यादा मेहनत करने लगे हैं। असल में मैंने अपनी फिल्म जुग जुग जियो के लिए इतनी मेहनत की कि ऐसा लगा मैं चुनाव के लिए दौड़ रहा है। मुझे नहीं पता क्यों लेकिन मैंने खुद को काफी प्रेशर में लिया। ‘

Varun Dhawan आगे कहते हैं, ‘मुझे नहीं पता मुझे क्या हो गया है। मैं Vestibular Hypofunction से जूझ रहा हूं। इसमें आपका बैलेंस बिगड़ जाता है। मैंने खुद को पुश किया। हम बस इस रेस में भाग रहे हैं। कोई नहीं पूछ रहा क्यों? मुझे लगता है कि हम एक बड़े उद्देश्य की वजह से यहां हैं। मैं खुद को खोजने की कोशिश कर रहा हूं और उम्मीद है कि लोगों को भी अपना उद्देश्य मिलेगा।‘

जानें, क्या है वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन

वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन एक तरह का डिसऑर्डर है जिसमें कान के अंदर का बैलेंस सिस्टम फेल हो जाता है और ठीक से काम नहीं करता। वेस्टिबुलर सिस्टम कान के अंदर होता है और बैलेंस बनाए रखने के लिए आंखों और मांसपेशियो के साथ काम करता है। जब यह ठीक से काम नहीं करता है तो दिमाग को गलत संदेश भेजता है और व्यक्ति को बेचैनी या चक्कर आना शुरू हो सकता है।

Varun Dhawan की फिल्म ‘Bhediya’ जल्द रिलीज़ होने वाली है। फिल्म में वरुण मुख्य किरदार में हैं और वह भेड़िया बनते नजर आएंगे। उनके अपोजिट एक्ट्रेस Kriti Sanon हैं। वरुण फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त चल रहे हैं। इसका ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है।

यह भी पढ़ें – पति Virat Kohli के बर्थडे पर Anushka Sharma ने किया स्पेशल पोस्ट

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है