Uttarakhand : अब घूमने फिरने पर भी महंगाई की मार, पर्यटकों की जेब पर प्रहार

0
208

परिवार के साथ कहीं घूमने जाने पर खर्चा होना आम बात है वहीं मेहंगाई के इस दौर में Delhi, यूपी सहित पड़ोसी राज्यों से Uttarakhand घूमने के लिए पर्यटकों को महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी। सरोवरनगरी की नैनीझील में नाव की सवारी का लुत्फ लेना आज से महंगा हो गया है। नाव से झील का पूरा चक्कर लगाने के लिए अब पर्यटकों को 220 रुपये के बजाय 420 रुपये देने होंगे।

झील का आधा चक्कर लगाने के लिए 320 रुपये चुकाने होंगे। नगर पालिका का गजट नोटिफिकेशन जारी होने के बाद शुक्रवार (20 जनवरी) को झील की नाव एसोसिएशन ने भी अपने रेट अपडेट कर दिए हैं। शनिवार से नए दरों पर ही झील में नाव की सवारी कराई जाएगी। नैनीझील में 312 नाव, 222 पतवार, 90 पैडल बोट संचालित होती हैं।

पैंडल बोट का किराया बढ़कर अब 420 रुपये प्रति घंटा कर दिया है। पालिका ने नाव के लाइसेंस शुल्क में दोगुनी वृद्धि कर रोइंग बोट का लाइसेंस शुल्क 200 से बढ़ाकर 400 रुपये कर दिया। अधिशासी अधिकारी आलोक उनियाल ने बताया नई किराया दर लागू कर दी है।

इतना ही नहीं लेकब्रिज चुंगी का किराया भी दोगुना होने जा रहा है। फिलहाल लेक ब्रिज चुंगी के रूप में 50 रुपये वसूलते हैं। जिसे बढ़ाकर 100 रुपये करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा निजी वाहनों का पास 500 से बढ़ाकर 800 रुपये करने का भी प्रस्ताव है।

यह भी पढ़ें – ‘Bharat Jodo Yatra’ के बाद Rahul Gandhi नए अभियान की करेंगे शुरुआत

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है