UP Election Opinion Poll: जानें, क्यों की जा रही है BJP की जीत की भविष्यवाणी

0
162

चुनाव से पहले किसी न किसी की जीत या हार का अनुमान तो सभी लगाते हैं यही वजह है कि आज भी Opinion Poll को सभी मानते हैं। एक बार फिर से Opinion Poll में भी BJP की जीत की भविष्यवाणी की गई है। वहीं सपा 2017 के मुकाबले भारी बढ़त हासिल करती दिख रही है, लेकिन बसपा और कांग्रेस के प्रदर्शन में सुधार होता नहीं दिखाया गया है। अब देखना होगा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी(BJP) फिर सत्ता हासिल करने में कामयाब रहेगी या समाजवादी पार्टी बाज़ी पलट देगी?

सोमवार(10 जनवरी) रात प्रसारित Opinion Poll में कहा गया है कि यूपी की 403 सीटों वाली विधानसभा में BJP आसान जीत दर्ज करेगी। हालांकि, BJP पिछली बार की तरह 300 पार तो जाती नहीं दिख रही है। प्री-पोल सर्वे के मुताबिक, BJP को 227 से 254 सीटें मिल सकती हैं। सपा गठबंधन को 136 से 151 सीटें मिल सकती हैं। UP की चार बार CM रहीं मायावती की पार्टी बीएसपी का बुरा दौर जारी रह सकता है। पार्टी महज 8 से 14 सीटों पर सिमट सकती है। वहीं, प्रियंका गांधी की मेहनत के बावजूद कांग्रेस के हाथ महज 6-11 सीटें आने की संभावना जताई गई है।

ताज़ा Opinion Poll के मुताबिक यूपी में एक बार फिर योगी सरकार बन सकती है। BJP का कमल 223 से 235 सीटों पर खिल सकता है। Akhilesh Yadav के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी 2017 के मुकाबले काफी बढ़त हासिल करती दिख रही है, लेकिन सत्ता से दूर रह सकती है। सपा 145 से 157 सीटें जीत सकती है। बता दें कि Opinion Poll के नतीजे बताते हैं कि मुख्यमंत्री पद के लिए योगी आदित्यनाथ सबसे लोकप्रिय उम्मीदवार हैं। सर्वे में हिस्सा लेने वाले 53.4 फीसदी लोगों ने कहा कि वह एक बार फिर योगी को सीएम देखना चाहते हैं। दूसरे नंबर पर Akhilesh Yadav हैं। 31.5 फीसदी लोग इस बार सपा अध्यक्ष को मौका देना चाहते हैं। वहीं, 11.5 फीसदी ने मायावती को पसंद बताया तो कांग्रेस महासचिव को महज 2.5 फीसदी लोगों ने वोट किया।

यह भी पढ़ें – CM Yogi का आदेश, Corona Positive होने पर कर्मचारी को 7 दिनों के वेतन सहित अवकाश दिया जाए

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है