UP Election 2022: अंतिम चरण के रण के लिए मतदान जारी, कौन बनेगा सत्ताधारी

0
210

कई दिनों के बाद आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान को अंजाम दिया जा रहा है।अंतिम चरण में राज्य के नौ जिलों की 54 सीटों पर मतदान हो रहा है। इन जिलों में आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, मीरजापुर, भदोही और सोनभद्र हैं।

अंतिम चरण में प्रदेश सरकार के तीन मंत्रियों, वाराणसी दक्षिण विधानसभा सीट से राज्य के पर्यटन व संस्कृति मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, वाराणसी उत्तर से स्टाम्प एवं पंजीयन मंत्री रवीन्द्र जायसवाल, वाराणसी की ही शिवपुर सीट से दिव्यांग कल्याण व पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिल राजभर की किस्मत का फैसला होना है।’इनके अलावा गाजीपुर की जहूराबाद सीट से भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर, मऊ सदर से माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी, जौनपुर की मल्हनी से जद यू उम्मीदवार धनंजय सिंह, ज्ञानपुर से विधायक जेल में बंद अजय मिश्रा और वाराणसी की पिण्ड्रा सीट से कांग्रेस के चर्चित नेता अजय राय प्रमुख प्रत्याशी हैं।

मतदान की अवधि में सभी बीएलओ को निर्देश दिये गये हैं कि वे मतदाता सूची के साथ हेल्पडेस्क पर उपस्थित रहेंगे एवं आने वाले मतदाताओं की सहायता करेंगे। दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान केन्द्रों पर व्हील चेयर एवं जगह-जगह पर वॉलंटियर की व्यवस्था की गई है, जो कि ऐसे मतदाताओं की सहायता के लिए उपलब्ध रहेंगे। सभी पोलिंग बूथ पर रैम्प, शौचालय तथा पीने के पानी की सुविधा सुनिश्चित की गई है।

यह भी पढ़ें – Siddhant Chaturvedi को याद आया ब्रेकअप, इस वजह से नहीं कर पाए थे शादी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है