Up Election 2022 : इन शहरों में हुआ सर्वाधिक Matdan

0
268

जिस देश में हम रहते हैं वहां रहकर मतदान(Matdan) करने का हमें अधिकार होता है लेकिन कुछ लोग Matdan करना ज़रूरी नहीं समझते हैं वहीं कुछ लोग हर हालत में वोट डालते हैं। उत्तर प्रदेश में पहले चरण के Matdan के तहत गौतमबुद्ध नगर के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के बूथों पर सुबह सात बजे से ही वोटरों की भीड़ देखी गई। Noida और जेवर विधानसभा सीट पर इस बार मतदान के सभी रिकॉर्ड टूट गए।

Noida में 50.1 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला तो जेवर में आजादी के बाद अभी तक का सर्वाधिक 66.6 प्रतिशत Matdan हुआ है, जबकि दादरी में 59.78 प्रतिशत वोटरों ने अपने मत का प्रयोग किया। जिलाधिकारी ने बताया कि तीनों विधानसभा सीटों पर कुल 57.07 प्रतिशत Matdan हुआ है। गौतमबुद्ध नगर की Noida, दादरी और जेवर विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से ही मतदाताओं की लंबी कतारें पोलिंग बूथों पर लग गई थीं। सुबह साढ़े छह बजे से ही मतदाता लाइन लगाकर खड़े हो गए थे।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि तीनों विधानसभा सीटों पर कुल 57.07 प्रतिशत Matdan हुआ है। जिले के जेवर में आजादी के बाद से अब तक पहली बार किसी भी विधानसभा सीट पर 66.6 प्रतिशत Matdan हुआ है। दादरी में इस बार 59.78 प्रतिशत वोट पड़े। उन्होंने बताया कि Noida में 50.1 प्रतिशत वोटरों ने Matdan किया। Matdan करने में देहात के इलाके सबसे आगे रहे और वहां के जागरूक मतदाताओं ने लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। जिले में सबसे अधिक Matdan दोपहर में एक बजे से लेकर तीन बजे के बीच में हुआ।

यह भी पढ़ें – Corona से राहत:14 फरवरी से भारत आने पर RT-PCR टेस्ट की नहीं ज़रुरत

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है