up board exam
up board exam

8497 केंद्रों पर होगी UP Board परीक्षा

Coronavirus के खतरे के बीच अब UP Board की ओर से High School और Intermediate की परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची जारी कर दी गई है। सूबे में 8497 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी। हलांकि यह प्रारंभिक सूची है। इसके साथ बोर्ड ने सभी District school inspectors से Examination Centers के बारे में आने वाली आपत्तियों का निस्तारण करके 18 फरवरी तक Board को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

Board की केंद्र निर्धारण समिति, जिला समिति की रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद 22 फरवरी को Examination Centers की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी। बता दें कि UP Board सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि Covid -19 की Guideline के पालन के लिए इस बार वर्ष 2020 की तुलना में 10% अधिक Examination Centers बनाए गए हैं।

Delhi: अभी ठंड से नहीं मिलने वाली है राहत, फिर गिरा…

UP Board ने जिला विद्यालय निरीक्षकों की ओर से प्रधानाचार्यों को 30 जनवरी तक परीक्षा केंद्रों के बारे अपनी आपत्ति उन्हें उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। Board के साफ्टवेयर ने Aerial distance के आधार पर Examination Center तय कर दिया है, इस कारण से बड़ी संख्या में स्कूलों का Examination Center 30 से 40 किमी दूर चला गया है।

Central policy में बदलाव के बाद Board की ओर से जिले से संशोधित प्रस्ताव लेकर Examination Centers का निर्धारण किया गया। Examination Center निर्धारण समिति की ओर से 2020 के Examination Centers 7783 के स्थान पर अबकी बार 8497 Examination Center बनाने की सिफारिश की गई है। विद्यालयों में संसाधनों की कमी को देखते हुए Central policy में बदलाव किया गया।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं