UP Assembly Elections 2022: शुरू हुआ पहले चरण का मतदान

0
204

कई दिनों के प्रचार के बाद उत्तर प्रदेश (UP) में पहले चरण के विधानसभा चुनाव में आज 11 जिलों की 58 सीटों पर वोटिंग हो रही है। सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्रों पर लोगों की भीड़ उमड़ते दिख रही है। लोगों में वोटिंग को लेकर ख़ासा उत्साह दिख रहा है। महिलाओं से लकर पुरुष और बुज़ुर्ग वोटिंग में जमकर भाग लेते दिखाई दे रहे हैं।

सुबह 9 बजे तक यूपी में 8 फीसदी मतदान हो चुका है। मतदान के बीच कई जगहों पर EVM मशीन ख़राब होने की खबरें भी सामने आ रही हैं। शामली की डीएम जसजीत कौर ने बताया है कि ज़िले में जितने भी पोलिंग बूथ हैं उनकी जानकारी हमने ली है। कई जगहों पर EVM मशीन की शिकायतें आ रही हैं तो उन्हें बदल दिया गया है। सभी तहसीलों में इंजीनियर की टीमों को तैनात किया गया है। हमारे ज़िले में 3 विधानसभा हैं, जहां एक-एक बूथ बनाया गया है।

मथुरा में गोवर्धन के आदर्श कामिनी शिक्षा निकेतन के बूथ संख्या 75 पर EVM खराब होने के कारण एक घंटा देरी से मतदान शुरू हो पाया। इधर मेरठ के कैंट में 20 पोलिंग बूथ पर EVM खराब होने की खबरें आ रही है। इन पोलिंग बूथों पर टेक्निकल डिपार्टमेंट मशीनें चेंज करने में जुटा हुआ है। बता दें कि वोटिंग के बीच समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि कैराना के पोलिंग बूथ्स से मतदाता धमकाकर लौटाए जा रहे हैं। वहीं, सपा ने आगरा जिले की एत्मादपुर विधानसभा 86, बूथ नंबर 353, 354 पर पुलिस प्रशासन पोलिंग एजेंटों को बूथ के अंदर जाने से रोकने का भी आरोप लगाया है। सपा ने चुनाव आयोग से मांग की है कि है कि कृपया संज्ञान संज्ञान लेकर निष्पक्ष मतदान कराने का कष्ट करें।

यह भी पढ़ें – संसद में टोपी पहन सकते हैं तो कॉलेज में Hijab क्यों नहीं : Asaduddin Owaisi

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है