बेगम नहाती नहीं साहब, कैसे रहूँ इनके साथ.. UP अलीगढ़ के शौहर का अजीब दर्द

0
763
Aligarh
Divorce

मूल खबर UP से है पर उस से पहले ये जानना जरूरी है कि कुछ साल पहले निकाह और विवाह में फर्क बताते हुए ओवैसी ने संसद में कईयो को हिन्दू धर्म के अनुसार अतिपवित्र वैवाहिक बंधन का उपहास उड़ाया था. Secularism के ताने बाने में बुरी तरह से फंसे कई सांसदों ने भी मुस्करा कर ओवैसी को सही ठहराया था। उस समय ये नहीं पता था कि कई ऐसे मामले भी सामने आने वाले हैं जो ओवैसी की निकाह पर कही गई बातो को सही ठहराने लगेंगे।

मामला UP के जिला Aligarh से है. यहाँ पर एक शौहर अपनी बेगम की एक अलग ही प्रकार की शिकायत ले कर तलाक मांग रहा है. यद्द्पि शौहर के आरोपों में कितना सच्चाई और दम है ये अभी तक जांच के निष्कर्ष पर नहीं आ पाया है पर कहीं न कहीं सोशल मीडिया के कुछ हिस्सों में उसने अपने घर परिवार के विरुद्ध उपहास का एक विषय डाल ही दिया है।

यह भी पढ़ें – ATS द्वारा दबोचे गए चरमपंथी कलीम के लिए उमड़ रही मज़हबी…

इस बार शौहर ने तलाक लेने के लिए अपनी बेगम के न नहाने की बात कही है. अलीगढ़ के चंडौस इलाके के शौहर का निकाह लगभग २ वर्ष पहले अलीगढ़ ही ही क्वार्सी की रहने वाली लड़की से हुआ था। शुरू में सब कुछ सही चला पर बाद में एक दूसरे पर चीखने चिल्लाने का स्तर वहां तक पहुंच गया कि तलाक की नौबत आ गई. नए कानूनों के अनुसार शौहर अपनी बीवी को ३ तलाक भी नहीं दे पाया और मामला सामान्य रूप से संचालित रहा.

समय के साथ दोनों को एक बेटा भी हुआ पर तकरार कम होने के बजाय बढ़ती ही चली गई और मामला न सिर्फ मियाँ बीवी बल्कि उनके परिवारों की पहुंच से भी बाहर हो गया. आख़िरकार मामले के बीच में पुलिस आई और Aligarh Police की महिला सुरक्षा यूनिट की दहलीज तक ये विषय गया. इस मामले में काउंसलर ने दोनों पक्षों को समझाने की बहुत कोशिश की पर बात नहीं बन पाई.

यह भी पढ़ें – बलिदानी Delhi Police इंस्पेक्टर “मोहनचंद शर्मा” जी जयंती. पूछ रहा है…

शौहर के अनुसार उनकी बेगम अर्थात बीवी कई कई दिनों तक नहाती ही नहीं और उसके चलते उनके शरीर से उठने वाली बदबू असहनीय होती है.. शौहर के अनुसार जब वो अपनी बीवी से नहाने की गुहार लगता है तब दोनों इ झगड़े शुरू हो जाते हैं. फ़िलहाल आरोपित बीवी अपने शौहर के तमाम आरोपों से इंकार कर रही है और पुलिस हर बार की तरह इस प्रयास में है की किसी भी तरह से दाम्पत्य टूटने से बच जाए.