श्रीलंका ने रद्द किया संसद में Imran Khan के बोलने का कार्यक्रम

पाकिस्तान की हरकतों को जानते हुए भी भारत ने पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री Imran Khan के विमान को अपने एयरस्‍पेस के इस्‍तेमाल की मंजूरी दे दी है। मंगलवार को Sri Lanka रवाना हो रहे इमरान अब सीधे श्रीलंका पहुंच पाएंगे। अगर भारत Airspace इस्‍तेमाल करने की अनुमति नहीं देता तो Imran के विमान को खासा घूमकर लंबे रास्‍ते से Sri Lanka पहुंचना पड़ता है।

Sri Lanka ने पहले ही Imran Khan का संसद में प्रस्‍तावित भाषण रद्द कर दिया है। पाकिस्‍तानी मीडिया में इसे लेकर खूब हो-हल्‍ला मचा और आरोप लगाया गया कि भारत के दबाव में Sri Lanka ने ऐसा किया है। बता दें कि Imran Khan Sri Lanka के दो दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं। पाकिस्तानी PM Imran Khan Sri Lanka की संसद को संबोधित करने वाले थे। लेकिन उसके नापाक इरादों को भांपते हुए Sri Lanka ने उनके भाषण को ही रद्द कर दिया। Sri Lanka ने भारत के साथ संबंधों में टकराव से बचने के लिए भाषण रद्द किया। यह संबोधन 24 फरवरी को होना था।

2019 में पाकिस्‍तान ने PM Modi की उड़ानों के लिए अपना Airspace खोलने से इनकार कर दिया था। तब पीएम मोदी को अमेरिका और सऊदी अरब जाना था। पाकिस्‍तान ने कश्‍मीर में कथित‍ मानवाधिकार उल्‍लंघन को वजह बताया था। जबकि आमतौर पर VVIP Aircraft को अनुमति दे दी जाती है। भारत ने इसकी शिकायत International Civil Aviation Organization में की थी। दो साल बाद India चाहता तो वह भी Imran के विमान को Airspace में घुसने की इजाजत देने से मना कर सकता था मगर उसने ऐसा नहीं किया।

यह भी पढ़ें: Congress नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है