अगाह करने के बाद भी सीरिया पर लगातार हमलों के चलते अमेरिका ने तुर्की पर लिया एक बड़ा एक्शन

अमेरिकी सेना के सीरिया से बाहर निकलते ही तुर्की ने कुर्द लड़ाकों पर बमबारी शुरू कर दी थी। साथ ही सीरिया के कुछ हिस्सों पर कब्जा करने की कोशिश भी की थी। इसी के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा तुर्की को चेतावनी दी गई थी कि अगर उसने इन हमलों को नहीं रोका तो अमेरिका उसे बर्बाद कर देगा। अगाह करने के बाद भी तुर्की के लगातार हमलों के चलते अमेरिका ने तुर्की के खिलाफ एक बड़ा एक्शन लिया है।

सीरिया में बमबारी का भारत ने किया कड़ा विरोध

Image result for america take action AGAINST TURKEY

डोनाल्ड ट्रंप ने इस एक्शन की शुरुआत मंगलवार सुबह से ही कर दी। जिसके चलते अमेरिका ने तुर्की के लिए स्टील टैरिफ में बढ़ोतरी कर दी है। दरअसल अमेरिका ने मई में तुर्की के लिए स्टील टैरिफ को कम किया था। लेकिन अब इन्हें 50 फीसदी बढ़ा दिया गया है। साथ ही 100 मिलियन यूएस डॉलर की डील को खत्म करने की घोषणा भी की है। इसके अलावा इस आदेश में वित्तीय सैंक्शन के अलावा, प्रॉपर्टी को जब्त करना, अमेरिका में नो एंट्री, जैसे प्रतिबंध शामिल हैं।

जापान में तूफान हेजिबीस से मचा हड़कप,सेवाएं कर दी गई बंद

Image result for america take action AGAINST TURKEY

आपको बता दें कि तुर्की के खिलाफ दिए गए इस आदेश पर ट्रंप ने हस्ताक्षर भी कर दिए हैं। साथ ही अमेरिका के वित्त मंत्रालय ने तुर्की के रक्षा मंत्री, आतंरिक मंत्री और ऊर्जा मंत्री को सैंक्शन लिस्ट में डाल दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा को चिट्ठी लिख तुर्की के मामले को नेशनल इमरजेंसी करार दिया है।