ट्रंप ने पीएम मोदी की तुलना अमेरिका रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली से की है। दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी की न्यूयॉर्क में द्विपक्षीय वार्ता हुई।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच दोस्ती इन दिनों काफी चर्चो में है बतादें कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘फादर ऑफ नेशन’ कहा है। जबकि ‘फादर ऑफ इंडिया शब्द ट्रेंड करने लगा और लोग इसपर बहस करने लगे, इसपर कई तरह की मीम भी बने जो वायरल होने लगे हैं।

Related image

बतादें कि ट्रंप ने पीएम मोदी की तुलना अमेरिका रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली से की है। दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी की न्यूयॉर्क में द्विपक्षीय वार्ता हुई। तभी दोनों नेताओं ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ट्रंप ने नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की और उन्हें ‘फादर ऑफ इंडिया’ कह दिया। लेकिन ट्रंप के इस बयान ने देश में एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। कांग्रेस के नेताओं ने डोनाल्ड ट्रंप के बयान का विरोध किया है।

Image result for trump and pm modi

तो वही दूसरी तरफ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे और कर्नाटक सरकार में मंत्री रहे प्रियांक खड़गे ने ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रंप के बयान का विरोध किया है। विरोध करते हुए लिखा कि क्या अब अमेरिकी तय करेंगे कि राष्ट्रपिता कौन है? अगर देखें तो इन फासीवादी लोगों ने हमारे लोगों को बौद्धिक रूप से तर्क देकर लूटा है। सोशल मीडिया के प्रोपेगेंडा ने मिलकर आने वाली पीढ़ियों को भी बिगाड़ दिया है।

तो वही प्रियांक खड़गे ने ट्वीट कर बीजेपी के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या के उस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए किया था, जिसमें उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के बयान को काफी बड़ा और महत्वपूर्ण बताया था। दरअसल मोदी और ट्रंप की द्विपक्षीय वार्ता में अमेरिका ने सीधा संदेश दिया कि पाक प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के लिए भारत आजाद है।