Iran ने America के ऊपर हमला करके जंग को और हवा दे दी है।

कई दिन बीत चुके हैं लेकिन ईरान और अमेरिका के बीच बनी तनातनी बिल्कुल भी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले अमेरिका ने Iran के कई जगहों पर हमला किया था अब ईरान ने America के ऊपर हमला करके जंग को और हवा दे दी है। इन दोनों की इस तरह की तनातनी देखकर कई लोग यह अंदाजा लगा रहे हैं कि तीसरा विश्व युद्ध होने की पूरी संभावना है  दुनिया के बाकी देश शांति चाहते हैं इसलिए दुनिया के बहुत सारे देश शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।

अब ईरान का साथ देगा ये शक्तिशाली देश, अमेरिका के उड़े होश

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले ही अमेरिकी हमले में Iranian commander Soleimani की मौत हो गई थी ईरानी कमांडर सुलेमानी की मौत के बाद से ही ईरान बुरी तरह बौखलाया हुआ है। सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए ईरान कई बार ऐलान कर चुका है। ईरान अब सिर्फ जंग का ऐलान ही नहीं कर रहा है बल्कि मौका देखकर अमेरिका पर लगातार हमला कर रहा है। हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump ने ईरान को धमकी देते हुए कहा कि अंजाम भुगतने के लिए आप तैयार रहना।

अब Iran का साथ देगा ये शक्तिशाली देश, America के उड़े होश

ईरान और अमेरिका के बीच इस तनातनी में लोग यह देखने में लगे हुए हैं कि दुनिया के बाकी देश किस का साथ देने की बात कर रहे हैं क्योंकि भारत ने तो दोनों से शांति व्यवस्था बनाने की अपील की है। ईरान के समर्थन में अब दुनिया का एक बहुत शक्तिशाली देश सोवियत संघ Russia कूद गया है। रूसी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि कमांडर Qasem Soleimani ने अपने देश एवं नागरिकों के हित की रक्षा के लिए काम किया था। हम ईरानी जनता के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हैं।