Coronavirus economic impact concept image

PM बोरिस जॉनसन ने चेताते हुए जनता की ये अपील

भारत में धीरे धीरे Corona से राहत मिलती नज़र आ रही है वहीं Britain में अभी भी हालात ख़राब ही हैं। ख़राब नहीं बल्कि हालात बद से बदतर होते नज़र आ रहे हैं। Britain में 13 जनवरी को Coronavirus के 1564 रोगियों की मौत हो गई जिसके साथ ही इस महामारी से देश में अबतक 84,767 लोगों की जान जा चुकी है। इन 1564 लोगों की मौत संक्रमित होने के 28 दिनों के अंदर हुई है जो पिछले साल महामारी के पैर पसारने के बाद सबसे बुरा आंकड़ा है।

Britain के PM Boris Johnson ने बुधवार को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अस्पतालों में गहन चिकित्सा कक्ष भर चुके है। उन्होंने कहा कि National Health Service की हालत बहुत बुरी है और Health worker बहुत अधिक दबाव में हैं। इसके अलावा उन्होंने लोगों से Lockdown का पालन करने की एक बार फिर अपील की। उल्लेखनीय है कि Corona महामारी की शुरुआत से अबतक Britain में दो Lockdown लगाए जा चुके है और वर्तमान में तीसरा देशव्यापी Lockdown लागू है।

जानें, Corona काल में पूरे भारत में किस फिल्म को मिली बंपर ओपनिंग

हालात को देखते हुए ब्रिटेन की National Health Service ने अब तक के अपने सबसे बड़े Vaccination campaign को तेज कर दिया है और इसके तहत देश भर की दवा दुकानों में Covid-19 के टीके की आपूर्ति शुरू कर दी गई है। बता दें कि Britain में इससे पहले 8जनवरी को एक दिन में सबसे अधिक 1325 लोगों की मौत हुई थी। इसके अलावा इस दौरान देशभर में Coronavirus के 47,525 नए मामले दर्ज किये गए जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ते हुए 3,211,576 हो गई है। देश की राजधानी लंदन में भी इस दौरान 202 लोगों की मौत हुई है और लंदन के मेयर सादिक खान ने पुष्टि की है कि राजधानी में Corona से 10हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं