ननकाना साहिब के एक कर्मचारी की लड़की को अगवा कर उसका धर्म परिवर्तन कराया था।

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पहले तो ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमला किया गया। वहीं अब पेशावर में एक सिख युवक की हत्या का मामला सामने आया है। अभी तक ननकाना साहिब हमले का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब सिख युवक की हत्या के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान के पेशावर में एक अज्ञात शख्स ने सिख युवक की हत्या कर दी। जिसका शव चमकानी पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले इलाके से बरामद हुआ है।

जानिए सिखों के लिए कितना महत्वपूर्ण है ननकाना साहिब

ननकाना साहिब हमले के बाद पाकिस्तान में सिख युवक की हत्या

युवक का नाम रवींद्र सिंहबताया जा रहा है। जो खैबर पख्तूनवा प्रांत के शांगला का रहने वाला था। युवक मलेशिया में रहता था और अपनी शादी के लिए पेशावर आया हुआ था। बताया जा रहा है कि वह अपनी शादी की शॉपिंग करने मॉल आया था। पाकिस्तानी पुलिस का कहना है कि अज्ञात ने 25 साल के सिख युवक रवींद्र सिंह की हत्या कर दी है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

ननकाना साहिब गुरुद्वारा हमले पर पाक की सफाई, हरकत में आई भारत सरकार

ननकाना साहिब हमले के बाद पाकिस्तान में सिख युवक की हत्या

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शुक्रवार को पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर भीड़ द्वारा पथराव किया गया और गुरुद्वारे का नाम बदलने के साथ ही सिखों को वहां से भगाने के मकसद से नारेबाजी की। रिपोर्ट्स के अनुसार, भीड़ ने ननकाना साहिब को घेर लिया और सिख श्रद्धालुओं पर हमला भी किया। इस भीड़ की अगुवाई मुस्लिम लड़के का परिवार कर रहा था। जिसने ननकाना साहिब के एक कर्मचारी की लड़की को अगवा कर उसका धर्म परिवर्तन कराया था। हमले की इस घटना के बाद भारत में लोगों ने पाकिस्तान के मोर्चा खोल दिया। दिल्ली में पाकिस्तानी दूतावास के बाहर भी सिख समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।

जानिए राहुल गांधी और प्रियंका ने ननकाना साहिब पर हुए हमले को लेकर क्या…