पाकिस्तान में इन दिनों मेडिकल की छात्रा नम्रता की संदिग्ध हालत में मौत को लेकर हिंदुओं में ही नहीं बल्कि मुसलमानों में भी गुस्सा देखा जा रहा है।

जिस तरह पड़ोसी मुल्क हमेशा चर्चाओं का विषय बना रहता है उसी तरह वहां के लोग और नेता भी चर्चा का विषय बने रहते हैं। इस मामले में पाकिस्तानी क्रिकेटर भी पीछे नहीं है और वह भी हमेशा सुर्खियां बटोर होते हैं। पाकिस्तानी क्रिकेटर सिर्फ क्रिकेट की ही बात नहीं करते हैं वे उससे कहीं ज्यादा बातें राजनीति पर करते हैं। शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी या मिस्बाह उल हक जैसे क्रिकेटर हमेशा राजनीति पर अपनी राय और बयान देते रहते हैं।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति की रैली में बम धमाका

Image result for shoaib akhtar

क्रिकेट इतिहास में शोएब अख्तर का नाम शायद ही कोई इंसान ना जानता हो। वह अभी तक के दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में एक से एक शानदार मैच खेले हैं। अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए उन्होंने कई बार पाकिस्तान को मैच में जीत दिलाई है। हालांकि अब तो शोएब अख्तर ने रिटायरमेंट ले लिया है लेकिन वह राजनीतिक मुद्दों पर अपनी राय देते रहते हैं।

Image result for shoaib akhtarपाकिस्तान में इन दिनों मेडिकल की छात्रा नम्रता की संदिग्ध हालत में मौत को लेकर काफी बवाल हो रहा है। वहां पर हुई इस हिंदू लड़की की मौत पर हिंदुओं में ही नहीं बल्कि मुसलमानों में भी गुस्सा देखा जा रहा है। इस समय पाकिस्तान में ट्विटर पर जस्टिस फॉर निम्रिता ट्रेंड कर रहा है। हालांकि इस हत्या को लेकर पुलिस के पास किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं है। लोग लगातार नम्रता के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं।

अमेरिका की चेतावनी के बाद भी भारत ने यह दो बड़े कदम उठाएं, जानिए…

Image result for shoaib akhtarजानकारी के लिए बता दें कि निर्माता पाकिस्तान के मेडिकल कॉलेज की छात्रा थी जिसका शव मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल में पाया गया था। इस घटना के बाद पुलिस अपनी जांच कर रही है। यह कह पाना अभी मुश्किल है कि यह हत्या है या आत्महत्या। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी जस्टिस फॉर नम्रता अभियान से जुड़े हुए हैं। उन्होंने नम्रता के लिए न्याय की मांग की है।