अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने रविवार को ऑकलैंड ओपन का खिताब जीता। सेरेना का यह मां बनने के बाद पहला खिताब है।

अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने रविवार को ऑकलैंड ओपन का खिताब जीता। सेरेना का यह मां बनने के बाद पहला खिताब है। आपको बता दें, 38 साल की इस खिलाड़ी ने तीन साल बाद कोई खिताब जीता है। फाइनल में उन्होंने अपने ही देश की जेसिका पिगुला को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया दिया। हालांकि डबल्स के फाइनल में सेरेना और डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी की जोड़ी हार गई। उन्हें अमेरिका की आसिया मुहम्मद और टेलर टाउनसेंड की जोड़ी ने 4-6, 4-6 से हराया। अंतिम बार उन्होंने 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था।

Image result for सेरेना ने मां बनने के बाद जीता पहला खिताब

सेरेना ने खिताब जीतने के बाद कहा कि वे काफी लंबे समय से टेनिस खेल रही हैं। मुझे खुशी है कि मैं वो कर पा रही हूं, जिससे मैं प्यार करती हूं। सेरेना अब 20 जनवरी से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन में उतरेंगी। वे यहां सिंगल्स का खिताब जीत लेती हैं तो ऑस्ट्रेलिया की मार्गेट कोर्ट के 24 खिताब की बराबरी भी कर लेंगी। 23 बार की ग्रैंड स्लैम की सिंगल्स की चैंपियन सेरेना विलियम्स का करिअर का 71वां खिताब है। सेरेना को टूर्नामेंट जीतने पर लगभग 31 लाख रुपए की प्राइज मनी मिली। उन्होंने इसे ऑस्ट्रेलिया में लगी आग के पीड़ितों को देने की घोषणा की।

Image result for serene न ऑस्ट्रेलिया में लगी आग के पीड़ितों को देने की घोषणा की।

आपको बता दें कि अबतक कई टेनिस खिलाड़ियों ने आस्ट्रेलिया में लगी आग पीड़ितों के लिए लगभग 9 करोड़ रुपये दान कर चुके हैं। टीए प्रमुख क्रैग टिले के मुताबिक, इस सीजन के सभी मैचों में हुए ‘एस’ (सर्विस) से अब तक 8।50 करोड़ रुपए से ज्यादा दान मिला है।