Nepal में 2 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल

Nepal में इन दिनों Corona नहीं बल्कि बढ़ते प्रदूषण के चलते सभी स्कूलों को बंद करने का एलान किया गया है। Nepal में पहली बार प्रदूषण के चलते राजधानी काठमांडू के स्कूलों को बंद करना पड़ रहा है। बता दें कि यह मामला बेहद हैरान करने वाला है क्योंकि देश में पहली बार इस तरह की स्थिति के चलते इस प्रकार का निर्णय लिया गया। Nepal सरकार ने आदेश दिया है कि सभी स्कूलों को शुक्रवार तक बंद रखा जाए। इस दौरान बंद पड़े स्कूलों की तस्वीरें भी देखने को मिल रही है।

Nepal में वायु प्रदूषण के चलते साल 2019 में 22 फीसदी नवजात की जन्म के एक महीने के भीतर मौत हुई थी। इसके अलावा जंगल में आग लगने के चलते काठमांडू घाटी में हवा की शुद्धता में खासी गिरावट दर्ज हुई है। जानकारी के माने तो कुछ सालों में यहां पर स्थिति बहुत खराब हो गई है। इसके चलते नेपाल सरकार ने यह फैसला किया है कि लोग घर से बाहर न निकलें और वायु प्रदूषण से अधिक प्रभावित न हों।

Corona ख़तरे के बीच मार्किट जाने पर अब घंटे के हिसाब…

Nepal सरकार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने-अपने घरों से बाहर न निकले। इसके साथ ही नेपाली सरकार ने  सभी लोगों से फिलहाल कंस्ट्रक्शन का काम रोकने की अपील की है ताकी प्रदूषण को कम किया जा सके। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नेपाल के कई जंगलों में आग लगने के चलते धुएं की चादर आकाश में बिछ गई है और यह चादर नेपाल के कई जिलों में फैलती जा रही है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है