संसार के सबसे ताकतवर देश रूस का आया कश्मीर पर ये बयान, काम मोदी……

0
6871
संसार के सबसे ताकतवर देश रूस का आया कश्मीर पर ये बयान, काम मोदी.....

देश ही नहीं विदेशों से भी भारत को सराहना मिल रही है। लोग घरों और दफ्तरों में मिठाईयां बांटकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं।

देश में जब से अनुच्छेद 370 हटाने की अपील की गई है तब से कई बड़े शहर रेड अलर्ट पर है। योगी सरकार ने यूपी में भी सुरक्षा बढ़ा दी है तो दिल्ली मेट्रो को भी रेड अलर्ट पर रखा गया है। सभी जगह भारत के इस ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया जा रहा है। देश ही नहीं विदेशों से भी भारत को सराहना मिल रही है। लोग घरों और दफ्तरों में मिठाईयां बांटकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं। Image result for putin statement on kashmir images

जैसे ही ऐलान हुआ कि भारत सरकार धारा 370 हटाने जा रही है उसके बाद जहाँ देश के कोने कोने में हलचल मच गई तो उसकी धमक दुनिया के हर क्षेत्र में पहुचती दिखाई दे रही है। पहले ही दिन पाकिस्तान को जहाँ दिन में तारे दिखाई देने लगे थे तो वही अब इस मामले में संसार की महाशक्तियो के भी बयान आने शुरू हो गये है जो पूरी दुनिया में भारत की एक नई पहचान का सबसे बड़ा प्रमाण बन चुका है।

कश्मीर में आम लोगों के बीच हैं अजीत डोभाल, घाटी में शांति बरकरार

बेशक कांग्रेस पार्टी इसका पुरजोर विरोध कर रही है। लेकिन कई सारी विपक्षी पार्टी मोदी सरकार के इस फैसले के साथ खड़ी दिखाई दे रही है, यहां तक की बीजेपी की कट्टर दुश्मन माने जाने वाली मायावती भी इसके लिए मोदी का समर्थन कर रही है। इस फैसले ने अलगाववादी नेताओं और पाकिस्तान की लगभग कमर तोड़ दी है।