देश की जनता की नजर कश्मीर पर

जम्मू-कश्मीर में पहली बार हुए जिला विकास परिषद के चुनावों की मतगणना लगातार जारी है। चुनावों के रुझान धीरे धीरे सामने आने लगे हैं। इन चुनावों में पूरे देश की नजर जम्मू-कश्मीर पर है। डीडीसी चुनाव में यहां भाजपा अपना दबदबा बनाए रखती है या फिर यहां की जनता पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन को चुनती है। सभी की नजर इसी पर टिकी हुई है। अभी तक सामने आए रूझान में कश्मीर में भाजपा का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला है। जिला विकास परिषद की 280 सीटों के हुए चुनाव की मतगणना शुरु हुई।

मीडिया को मतगणना केंद्रों से दूर रखा गया है। मतगणना क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। डीडीसी चुनाव के साथ कठुआ नगर परिषद के दो वार्डों में हुए उपचुनावों में भाजपा के अनिरूद्ध शर्मा ने वार्ड 7 से जीत हासिल की है। वार्ड नंबर 2 में पूर्व सांसद लाल सिंह के छोटे भाई राजेंद्र सिंह बब्बी ने भाजपा को हराकर विजय हासिल की है।

शुरूआती रूझानों में कश्मीर में पीएजीडी का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। पीपुल्स एलायंस की तरफ से कश्मीर के चुनावी मैदान में उतरे राजनीतिक दलों के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। अभी तक पीएजीडी 11 सीटों पर, भाजपा 7 सीटों, कांग्रेस 2, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी 2 जबकि अन्य 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

रुझानों में लगातार बदलाव जारी है। ताजा रुझानों के मुताबिक भाजपा गुपकार गठबंधन से आगे निकलती दिखाई दे रही है। गुपकार 12, भाजपा 18  व अन्य 15 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है