बौखलाए पाकिस्तान ने बंद किया एयरस्पेस, भारत से खत्म करेगा संबंध !

0
606

दुनिया का कोई भी देश कश्मीर मुद्दे पर नहीं दे रहा पाकिस्तान का साथ

घाटी में 370 हटाने के बाद भारत में जहां खुशी की लहर है, तो वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर विशेष दर्जा हटाने के कदम को एकतरफा और गैरकानूनी बताया है। विदेश मंत्रालय के एक बयान में, पाकिस्तान ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों में जम्मू और कश्मीर को विवादास्पद माना गया था और भारत द्वारा एकतरफा निर्णय “जम्मू और कश्मीर और पाकिस्तान के लोगों के लिए स्वीकार्य नहीं होगा”।

पाकिस्तान ने कही ये बड़ी बात

भारत के साथ व्यापारिक संबंध तोड़ा।
भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को कम करने का फैसला।
भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया को वापस भेजने का फैसला किया।
कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में उठाने की बात कही।
भारत की सीमा से लगे एयरस्पेस को बंद किया।
द्विपक्षीय समझौतों की समीक्षा करने का फैसला किया।

घाटी में अनुच्छेद 370 हटाने पर डरा पाकिस्तान दे रहा है युद्ध की धमकी..

पाकिस्तान के साथ नहीं कोई देश –

मोदी सरकार के इस बड़े फैसले के बाद ब्रिटेन की संसद इस मुद्दे पर बंट गई है। कश्मीर मामले पर ‘ऑल पार्टी पार्लियामेंट्री ग्रुप’ के कुछ सदस्यों ने चिंता व्यक्त की तो कुछ ने भारत सरकार के फैसले का स्वागत किया है।
साथ हीं आपको ये बता दें कि पाकिस्तान की लाख कोशिशों के बाद भी दुनिया का कोई भी देश कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ देने के लिए उसके पक्ष में खुलकर सामने नहीं आया है।

दरअसल, गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का प्रस्ताव पेश किया उन्होंने भारत के संविधान के अनुच्छेद 370 के खंड 1 के सिवा इस अनुच्छेद के सारे खंडों को रद्द करने की सिफारिश की उन्होंने राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की सिफारिश की।